बीजेपी ने सहयोगी दलों को दिखाई उनकी जगह

0

महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections) से पहले ही चुनावी दंगल शुरू हो गया है। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच में सीट को लेकर बंटवारा तो हो गया, लेकिन इस बँटवारे से शिवसेना खुश नहीं है। शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने भाजपा पर सीट बँटवारे को लेकर तंज कसा है। इसके बाद उनके बयान के अलग-अलग मतलब निकाले जा रहे हैं।

शिवसेना और बीजेपी नेताओं ने मीडिया के सामने एकता का स्वर अलापते हुए कहा कि हम साथ-साथ हैं। दोनों के बीच कोई मतभेद नहीं है और एकजुट होकर चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं बाद में कुछ और ही बोला जा रहा है। उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) का कहना है कि बीजेपी ने अपने सहयोगी दलों को उनकी जगह दिखा दी है। वहीं जब बीजेपी-शिवसेना की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया कि महाराष्ट्र में बड़ा भाई कौन होगा? इस पर उनका कहना था कि भाई का रिश्ता टिका रहे, यही उनके लिए सबसे जरूरी बात है। कौन बड़ा और कौन छोटा है? ये बातें महत्वपूण नहीं हैं।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कुल 288 सीटों पर चुनाव हो रहा है। इसमें से भाजपा के पास 150 सीटें और शिवसेना को 124 सीटें दी गई है। महाराष्ट्र में बीजेपी ही बड़े भाई के भूमिका में दिखाई दे रही है। वहीं इसके पहले शिवसेना ने कहा था कि उन्हें भाजपा के बराबर ही सीटें चाहिए।

 

Share.