महाराष्ट्र में गतिरोध के लिए फड़नवीस जिम्मेदार!

0

महाराष्ट्र (Maharashtra ) में नई सरकार के लिए माथापच्ची अभी भी जारी ही है। भाजपा (Bharatiya Janata Party) और शिवसेना (Shiv Sena) दोनों एक दूसरे की शर्तों को मानने से इनकार कर रही है। शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं से मुलाक़ात कर रही है। वहीं भाजपा अभी भी शिवसेना के साथ अपनी शर्तों के अनुरूप सरकार बनाने की कोशिशों में जुटी है। राज्य में मचे इस चुनावी दंगल के लिए अब मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस (Chief Minister Devendra Fadnavis ) को जिम्मेदार करार दिया जा रहा है।

आदित्य बोले मुझे किसानों की चिंता, किसान बोला मुझे मुख्यमंत्री बनाओ

महाराष्ट्र में गतिरोध के लिए फड़नवीस जिम्मेदार!

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Shiv Sena chief Uddhav Thackeray ) का कहना है कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस (Chief Minister Devendra Fadnavis ) के कारण  ही महाराष्ट्र की राजनीति में दंगल शुरू हो गया है। सीएम को दीपावली के दिन यह नहीं कहना चाहिए था कि सत्ता में भागीदारी के लिए 50-50 के फार्मूले का आश्वासन नहीं दिया गया था। इसी वजह से दोनों भाजपा-शिवसेना (BJP-Shiv Sena ) के बीच बातचीत नहीं हो पा रही है। ठाकरे ने आगे यह भी कहा कि भाजपा की ओर से उन्हें सरकार बनाने के लिए कोई प्रस्ताव नहीं मिला है।

दिल्ली एयरपोर्ट पर RDX मिलने से भगदड़

उद्धव ने फड़नवीस पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी को इस बात का मुगालता नहीं होना चाहिए कि वह मुख्यमंत्री पद का ‘अमरपट्टा’ पहनकर आया है। हम सहयोगी दल को सहयोगी दल ही मानते हैं, शत्रु दल नहीं! अमित शाह के साथ हुई चर्चा के अनुसार यदि हमें सत्ता में भागीदारी मिल जाए तो हम स्थिर सरकार देंगे। जहां एक ओर उद्धव ठाकरे सीएम  फड़नवीस को सभी चीजों के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं वहीं पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी ने दावा किया कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने फोन पर उद्धव ठाकरे से सरकार गठन में आ रहे गतिरोध को दूर करने के संबंध में चर्चा की।इसके बाद शिवसेना की बैठक में ठाकरे ने कहा कि दोनों दलों के बीच जो कुछ तय हुआ है, उसके मुताबिक ही शिवसेना को हिस्सेदारी मिलेगी।

136 शवों को खाने वाले महंत की हत्या

    – Ranjita Pathare 

 

Share.