पाकिस्तान को ट्रम्प की चेतावनी हम भारत के साथ

0

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 (Article-370) हटाए जाने का फैसला भारत ने क्या लिया पाकिस्तान पूरी तरह से पागल हो गया। इस बात से पूरी तरह से बौखलाया पाकिस्तान भारत के खिलाफ एक के बाद एक ऐसे फैसले ले रहा है जिससे भारत को तो कोई नुकसान नहीं है, जबकि इसका नुकसान खुद पाकिस्तान को ही उठाना पड़ेगा। भारत के इस ऐतिहासिक फैसले के बाद जहां पाकिस्तानी सेना भड़काऊ बयान जारी कर युद्ध की गीदड़ भभकी दे रही थी। वहीं उसके विदेश मंत्री डरे-सहमे नज़र आ रहे थे और इस मसले को कूटनीतिक तरीके से हल करने की बात कह रहे थे। इसके बाद पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को भी अटारी बॉर्डर पर रोक दिया था।

Video : भाजपा में शामिल हो रहे सिंधिया!

पाकिस्तान की बौखलाहट इस बात से साफ जाहिर होती है कि समझौता एक्सप्रेस को रोके जाने के बाद अब उसने कराची से जोधपुर (Karachi-Jodhpur) के बीच चलने वाली थार एक्‍सप्रेस (Thar Express) पर भी रोक लगा दी है। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने अपने देश में भारतीय फिल्मों पर भी बैन लगा दिया है और भारत के साथ व्यापारिक संबंधो को भी ख़त्म करने का फैसला लेने पर विचार कर रहा है। धारा 370 के मुद्दे को लेकर पाकिस्तान ने UN की शरण लेने की बात कह रहा था। लेकिन अब अमेरिका (US) ने पाकिस्तान को यह स्पष्ट कह दिया है कि वह इस मुद्दे पर भारत  के साथ है और पाकिस्तान खुद पर नियंत्रण रखे। अमरीका ने पाकिस्तान को यह साफ़ कर दिया है कि वह खुद पर कंट्रोल रखे और ऐसी किसी भी हरकत को अंजाम न दे जिससे इलाके की शांति भंग हो।

राहुल ने मोदी के सामने फैलाये हाथ

अमरीका के विदेश मंत्रालय की प्रवक्‍ता मॉर्गन ऑर्टेगस ने दोनों देशों से शान्ति बनाए रखने की अपील करते हुए शुक्रवार को कहा कि, ट्रंप प्रशासन ने कश्‍मीर नीति में कोई बदलाव नहीं किया है। उन्होंने कहा कि मौजूदा हालत में दोनों ही देशों को शांति बनाए रखने और संयम बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इस मसले पर दोनों देशों को शांति और बातचीत से रास्ता निकालना चाहिए।

Kashmir After Article 370 Video : धारा 370 हटने के बाद कश्मीर के असली हालात आए सामने

Share.