website counter widget

बाबा रामदेव बताएँगे शाकाहारी अंडों के गुण!

0

योग गुरु बाबा रामदेव (Yoga guru baba ramdev ) अब जल्द ही अंडे बेचते (Sell eggs ) नजर आने वाले हैं। ऐसा मुर्गी पालन को बढ़ावा देने और लोगों को अंडों के सेवन के बारे में जागरूक करने के लिए किया जा रहा है (Baba Ramdev On Egg Day)। अब राम देव बाबा आपको बताएँगे की अंडे मांसाहारी नहीं बल्कि शाकाहारी होते हैं! इससे लोगों को सस्ती और संतुलित खुराक मुहैया करवाई जा सकेगी।

श्रीनगर में बड़ा आतंकी हमला

बाबा रामदेव करेंगे अंडों को प्रमोट

दरअसल, अंडों को प्रमोट करने का बयान बाबा रामदेव की तरफ से नहीं बल्कि पंजाब के एक मंत्री की तरफ से सामने आया है। ऐसा कहा जा रहा है कि अंडों की बिक्री बढ़ाने के लिए अबस अरकार बाबा रामदेव और देश के धार्मिक नेताओं से अंडे के शाकाहारी होने को बारे में प्रचार करवाना चाहती हैं। पंजाब के डेयरी विकास मंत्री (Punjab Dairy Development Minister ) तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा (Trupt Rajinder Singh Bajwa ) ने भी ऐसा ही बयान दिया। उन्होने कहा कि मुर्गी पालन के पेशे को बढ़ावा देकर इस धंधे के साथ जुड़े किसानों की मदद की जा सकती है। नई खोज ने यह सिद्ध कर दिया है कि अंडे में जीवित सैल नहीं होते हैं (Baba Ramdev On Egg Day)। अब तो पोल्ट्री फार्मों में पैदा किए जाने वाले अंडों को पक्षी फल कहा जाने लगा है।

दिल्ली में पीएम मोदी के परिवार के साथ घटी बड़ी घटना!

सरकार करेंगी मदद

पंजाब सरकार पोल्ट्री के कार्य को बढ़ावा देने के लिए इस कार्य को प्रोत्साहित कर रही है। कई लोग इसे शाकाहारी मानते हैं तो कई लोग इसे मांसाहारी मानते हैं। भारत में धर्म कई समस्याओं की वजह है। देश में अंडे की सप्लाई सरप्लस है, लेकिन इसके बावजूद मार्केटिंग की समस्या है। बाबा रामदेव (Baba Ramdev On Egg Day) के साथ ही बाजवा ने शंकराचार्य और अन्य हिंदू धार्मिक नेताओं से भी अपील की है और कहा है कि वे अंडे  खाने के लिए लोगों को प्रेरित करें। बाजवा ने आगे कहा कि शंकराचार्य और अन्य हिंदू धार्मिक नेता बताएं कि अंडे शाकाहारी हैं या मांसाहारी। वो जैसा कहेंगे लोग वैसा ही मानेंगे। इससे अंडे को लेकर काफी दिक्कतें दूर हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग अंडा खाना चाहते हैं, लेकिन वह इसे मांसाहारी समझकर नहीं खा रहे हैं।

पूर्व सीएम ने 450 करोड़ का घोटाल किया :वनमंत्री

     – Ranjita Pathare 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.