नोटबंदी के बाद अब मोदी करेंगे तीन तलाक और हलाला बंदी

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की दोबारा सरकार (Modi Government 2) बनने के बाद अब भाजपा (Bharatiya Janata Party) सरकार फिर बड़ा फैसला लेने वाली है. पहले आधी रात को नोटबंदी (2016 Indian banknote demonetisation) और फिर जीएसटी (Goods and Services Tax) के ऐलान से जनता की परेशानियां काफी बढ़ी थी , लेकिन अब सरकार मुस्लिम महिलाओं के हक़ में बड़ा फैसला लेने को तैयार है. अब जल्द ही देश से तीन तलाक और हलाला जैसी कुप्रथाओं पर रोक (PM Narendra Modi War Against Triple Talaq Nikah Halala) लग जायेगी. इसके लिए भाजपा ने चुनाव प्रचार के दौरान ही कहा था कि फिर से सरकार बनते ही हलाला और तीन तलाक बंदी कि जायेगी.

नोटबंदी के बाद अब मोदी करेंगे तीन तलाक और हलाला बंदी

  अबकी बार, मोदी सरकार का तीन तलाक-हलाला पर वार (PM Narendra Modi War Against Triple Talaq Nikah Halala)

मोदी सरकार 2 अपने नए प्लान ( मुसलमानों का भरोसा जितना ) पर पूरे जोर -शोर से काम कर रही है. इंस्टेंट तीन तलाक बिल को आज लोकसभा में पेश किया जाएगा . केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद संसद में तीन तलाक बिल पेश करेंगे. पिछली सरकार में भी यह बिल पेश किया गया था, लेकिन राज्यसभा में अटक गया था. इस बिल में तीन तलाक देने वाले मुस्लिम शख्स को तीन साल सजा का प्रावधान रखा गया है . विपक्षी पार्टियों ने इसे राज्यसभा में कहा था कि इसे पुनरीक्षण के लिए संसद की सिलेक्ट कमिटी को भेजा जाना चाहिए . सरकार का कहना है कि इस बिल से मुस्लिम महिलाओं पर अत्याचार रुकेगा और उन्हें समान अधिकार मिलेगा.

चारा घोटाला: लालू की ज़मानत पर सुनवाई टली

राष्ट्रपति ने उठाया मुद्दा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने भी तीन तलाक और हलाला का मुद्दा लोकसभा में उठाया था. 17वीं लोकसभा के गठन के बाद संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने कहा था कि देश में महिलाओं के समान अधिकार सुनिश्चित करने के लिए तत्काल तीन तलाक और निकाह हलाला जैसी सामाजिक कुप्रथाओं को खत्म किया जाना जरूरी है. हमारी बहनों और बेटियों के जीवन को सम्मानजनक एवं बेहतर बनाने वाले इन प्रयासों में अपना सहयोग दें.

पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी

Share.