Triple Talaq Bill In Rajya Sabha LIVE : राज्यसभा में तीन तलाक बिल पर घमासान

0

तीन तलाक बिल (Triple Talaq Bill) को लेकर अभी भी हंगामा हो रहा है। लोकसभा में बिल के आसानी से पास होने के बाद अब इसे राज्यसभा में पेश करने की तैयारी की जा रही है। आज राज्यसभा (Triple Talaq Bill In Rajya Sabha) में मोदी सरकार की अग्नि परीक्षा है, क्योंकि वहां सरकार के सदस्यों की संख्या कम है। सरकार ने इसे सदन की कार्यसूची में शामिल किया है। भाजपा ने अपने सभी सदस्यों की सदन में उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए सोमवार शाम व्हिप जारी की। वहीँ विपक्ष (Triple Talaq Bill In Rajya Sabha ) इस बिल को पास नहीं करने की कोशिश कर रहा है।

Unnao Rape Survivor Accident : उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की कार को सपा नेता ने मारी टक्कर!

Triple Talaq Bill In Rajya Sabha LIVE :

भाजपा का सांसदों को आदेश

बिल (Triple Talaq Bill In Rajya Sabha) को लेकर भाजपा ने अपने दोनों सदनों के सांसदों से अपील की है कि आज की कार्रवाई के समय सभी उपस्थित रहे। आदेश को न मानने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जा सकती है। इसके साथ समाजवादी पार्टी ने भी अपने सांसदों को व्हिप जारी किया और कहा है कि सभी कार्यवाही के समय उपस्थित रहे। राज्यसभा में एनडीए को बहुमत हासिल नहीं है और इसके अलावा उसका सहयोगी दल जेडीयू भी इस बिल पर उसके साथ नहीं है। लोकसभा में भी इस बिल पर मतदान के दौरान जेडीयू के सांसदों ने वॉक आउट किया था।

जीजा को पाने के लिए बड़ी बहन को उतारा मौत के घाट

सूचना का अधिकार (संशोधन) विधेयक राज्यसभा में भारी बहुमत से पारित होने के बाद अब सरकार की कोशिश तीन तलाक विधेयक को भी इसी तरह पारित कराने की है। राज्यसभा में सरकार का स्पष्ट बहुमत अब भी नहीं है, वहीं जनता दल यू जैसे सहयोगियों ने इस विधेयक का विरोध करने का ऐलान कर सरकार की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। इस समय राज्यसभा में सपा के 12 सांसद हैं। जब यूएपीए बिल और ट्रिपल तलाक बिल पर पूरे देश की निगाहें हैं. इस दौरान देखने वाली बात यह होगी कि केंद्र सरकार इसे राज्यसभा में पास कराने में सफल हो पाएगी या नहीं।

Unnao Rape Case : बीजेपी विधायक ने करवाया पीड़िता पर जानलेवा हमला ?

कांग्रेस, टीएमसी, आरजेडी, सपा और बसपा जैसी प्रमुख पार्टियां ट्रिपल तलाक बिल के ख़िलाफ़ हैं। अब देखना यह है कि बिल राज्यसभा में पास हो पाटा है या नहीं।

Share.