Triple Talaq Bill : ट्रंप मामले से ध्यान हटाने के लिए ट्रिपल तलाक बिल लाई भाजपा!

0

केंद्र सरकार (central government) ने लोकसभा में आज ‘तीन तलाक’ विधेयक (Triple Talaq Bill) पर चर्चा के बाद उसे पारित किए जाने की योजना बनाई है। इस मामले पर सदन में बहस से पहले ही हंगामा शुरू हो गया है। कई लोगों का कहना है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के मोदी सरकार (Modi government) पर दिए गए बयान से ध्यान हटाने के लिए भाजपा यह विवादास्पद बिल (Debate On Triple Talaq Bill In Lok Sabha ) लेकर आई है। मोदी सरकार पहले भी कई बार इसे सदन में पेश कर चुकी है, लेकिन बिल पास नहीं हुआ। अब केंद्र सरकार ने एक बार फिर इसे लोकसभा में पेश किया है। आज यानी गुरूवार को इस मामले पर चर्चा होनी है।

बीजेपी सांसद को गोलियों से भुना, फेंके बम!

जेडीयू समेत कई पार्टियां बिल के खिलाफ

लोकसभा (Debate On Triple Talaq Bill In Lok Sabha ) में भाजपा सरकार के पास बहुमत है, इसीलिए यह भी कहा जा रहा है कि वहां बिल आसानी से पास हो जाएगा। पार्टी सभी सांसदों के सदन में मौजूद रहने के लिए व्हिप जारी कर चुकी है। तीन तलाक (Triple Talaq Bill) देने वाले को अपराधी ठहराने के प्रवधान का विपक्ष कड़ा विरोध कर रहा है। इसी कारण बिल पहले पास नहीं हो पाया। कांग्रेस, तृणमूल, एआईएमआईएम और डीएमके समेत कई दूसरे दलों ने इस बिल को स्थायी समिति के पास भेजने की मांग की है। एनडीए में बीजेपी की सहयोगी पार्टी जेडीयू भी बिल के खिलाफ है।

Mob Lynching In Indore : इंदौर में बच्चा चोरी के आरोप में पिटाई

सदन में होगा नाटक (Debate On Triple Talaq Bill In Lok Sabha )

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने बिल को लेकर भाजपा सरकार पर टिप्पणी की है। उनका कहना है कि आज सदन में सब कुछ नाटकीय ढंग से होगा। उन्होंने आगे कहा कि ये अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान से ध्यान भटकाने के लिए है। यदि एनडीए और बीजेपी मुस्लिम पर्सनल लॉ में हस्तक्षेप करने की इच्छुक है, तो वह समुदाय से परामर्श क्यों नहीं करती है और इसे 1950 के हिंदू कोड बिल की तरह समग्र रूप से संहिताबद्ध करे। ट्रंप के दिए भाषण के कारण कल यानी बुधवार को सदन में हंगामा हुआ था, जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब देने की मांग करते हुए विपक्ष ने सदन से वॉक आउट किया था। अब ऐसी आशंका जताई जा रही है कि आज भी सदन में हंगामा होगा।

मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार के पक्ष में बीजेपी के दो विधायक

Share.