Fast News में देखिए दिन भर की बड़ी ख़बरें | April 14, 2020 | आज की ताजा ख़बरें | News Headlines

0

News Headlines 14 April 2020:

01. कोरोना के मरीज़ 10 हज़ार पार
देश में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 10,363 पहुंच गई है, जबकि 339 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना से जारी जंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया।

कोरोना के बीच भूखमरी बनी सबसे बड़ी समस्या

02. जारी होंगी गाईडलाइन
प्रधानमंत्री मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लॉकडाउन पर कल बुधवार को विस्तृत गाइडलाइन जारी होगी। उन्होंने कहा कि इस बार लॉकडाउन का पालन और कड़ाई से कराया जाएगा। वहीं कुछ इलाकों में 20 अप्रैल से आंशिक छूट भी दी जा सकेगी।

03. एमपी में 24 घंटे में 126 नए मामले
मध्यप्रदेश में में पिछले 24 घंटों में 1171 कोरोना टेस्ट हुए हैं, जिनमें से 126 लोग नए कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनमें 98 केस इंदौर में हैं। जबकि 20 भोपाल में, 1 उज्जैन, 2 बड़वानी, 1 जबलपुर, 1 श्योपुर, 1 मंदसौर, 1 रतलाम, और टीकमगढ़ जिले में कोरोना का पहला पहला केस सामने आया है। मध्य प्रदेश में अब तक कुल 730 केस सामने आए हैं।

04. गरीबों को मिलेगा 5 किलो फ्री राशन- गृह मंत्रालय
गृह मंत्रालय ने कहा कि गरीबों को तीन महीने तक 5 किलो फ्री राशन दिया जाएगा। राशन की आपूर्ति पर 24 घंटे नजर रखी जा रही है। मजदूरों की दिक्कतें दूर करने के लिए शिकायत केंद्र बनाया गया है। सभी को राशन मिल सके, इसके लिए अधिकारी माॅनिटरिंग करेंगे।

05. जयपुर में कोरोना के 23 नए केस
जयपुर में कोरोना के 23 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही जयपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 441 हो गई है। वहीं राजस्थान में कोरोना के 969 केस हैं।

21 दिन के लाॅकडाउन ने तोड़ी अर्थव्यवस्था की कमर, आगे जाने क्या होगा?

06. सोनिया गांधी का संदेश
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना महामारी के बीच देशवासियों के नाम एक वीडियो संदेश जारी किया है। इस संदेश में सोनिया गांधी ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की। साथ ही कोरोना फाइटर्स की तारीफ भी की। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता देशवासियों की मदद के लिये तैयार है।

07. आंबेडकर के दामाद का सरेंडर
भीमा कोरेगांव मामले में आरोपी प्रोफेसर आनंद ने मंगलवार को एनआईए के सामने सरेंडर कर दिया। सुप्रीम कोर्ट के द्वारा जो उन्हें राहत मिली हुई थी, उसकी अवधि मंगलवार को ही खत्म हुई है।

08. राहुल-प्रियंका का सरकार पर निशाना
कोरोना टेस्ट की धीमी रफ्तार पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी-योगी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा कि भारत ने कोरोना टेस्ट किटों की खरीद में देरी की। वहीं, प्रियंका ने कहा कि जांच का सिस्टम अभी भी बहुत लचर है। जांच की व्यवस्था को तेज व व्यवस्थित किया जाए।

09. भारत पाकिस्तान सीरीज अब नहीं-गावस्कर
हालही में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भारत पाकिस्तान सीरीज को लेकर सवाल पूछा था। जिसके बाद सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा के यूटयूब चैनल पर इसे लेकर कहा कि लाहौर में बर्फबारी हो सकती है, लेकिन मौजूदा हालात में भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं हो सकती है।(News Headlines 14 April 2020)

मोदीजी रहम-मोदीजी कल लाइव आएंगे, मिल सकता है नया टास्क

10. हाॅकी इंडिया ने रद्द की सीरीज
कोविड-19 महामारी रोकने के लिए राष्ट्रीय लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ने के कारण हॉकी इंडिया ने भी मंगलवार को अपनी सभी राष्ट्रीय चैंपियनशिप को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया। इन टूर्नामेंटों का कार्यक्रम पहले भी बदल दिया गया था और नये कार्यक्रम के अनुसार इनका आयोजन 29 अप्रैल से तीन जुलाई के बीच होना था, लेकिन अब उन्हें स्थगित कर दिया गया है।

-Rahul Kumar Tiwari

Share.