थाने में पुलिसवालों ने किया गैंगरेप! 36 पुलिसवाले सस्पेंड

0

देश में बढ़ते दुष्कर्म के मामलों में आरोपी पुलिसवालों के भी नाम सामने आ रहे हैं। पुलिस, जिनके कन्धों पर जनता की रक्षा का दायित्व रहता है वही पुलिस  दरिंदगी पर उतर गई है। हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला के देवर की पुलिस थाने में मौत होने के बाद उस महिला से पुलिसवालों ने सामूहिक दुष्कर्म (36 Police Personnel Raped Women In Police Station) किया। मामला सामने आने के बाद देश की रक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

शराबी पायलट को एयर इंडिया ने किया सस्पेंड

जानकारी के अनुसार, राजस्थान के चूरू (36 Police Personnel Raped Women In Police Station) जिले के सरदार शहर में पुलिस ने चोरी के आरोप में नेमीचंद को पकड़ा था। इसके बाद पुलिस ने व्यक्ति को गिरफ्तार और थाने में उसकी पिटाई की। पुलिस युवक के साथ उसकी भाभी को भी साथ ले गई। पुलिस वालों ने महिला और उसके देवर की पिटाई की। महिला से नशे की हालत में गैंगरेप किया, उसकी आंखें फोड़ी और नाखून खींच द‍िए गए। हद तो तब पार हुई जब पुलिसवालों ने रेप का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। पीड़‍िता का वीड‍ियो वायरल होने के बाद पुल‍िस के आला अध‍िकार‍ियों ने एसपी से लेकर नीचे तक के पुल‍िस अध‍िकारी और पुल‍िसकर्मियों पर कार्रवाई की।

रेल अधिकारी की पत्नी से डीआईजी ने की दुष्कर्म की कोशिश

मृतक के परिजनों का कहना है कि पुलिस हिरासत में ही नेमीचंद की मौत हो गई थी। घटना के बाद 7 तारीख रविवार को पूरे दिन भर बवाल चलता रहा। अंत में न्यायिक मजिस्ट्रेट की जांच पर नेमीचंद के परिजन माने और रात को 10 बजे पुलिस ने जोर जबरदस्ती से शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। जहाँ यह कहा जा रहा है कि पुलिस ने मृतक की भाभी (36 Police Personnel Raped Women In Police Station) को भी पुलिस हिरासत में रखा और बर्बरता पूर्ण मारपीट की गई वहीँ तत्काल थानाधिकारी रणवीर सिंह ने पीड़ित महिला को हिरासत लेने की बात से। इस मामले की तीन स्तर पर जांच चल रही है।

आईजी रैंक बीकानेर के एएसपी दीपक शर्मा मामले की विभागीय जांच कर रहे हैं। इसके अलावा सरदारशहर थाने में दर्ज हुए गैंगरेप के मामले की जांच सीआईडी (सीबी) की एएसपी सीमा भारती कर रही हैं।  चूरू एसपी राजेन्द्र कुमार को एपीओ और सरदारशहर डीएसपी भंवरलाल मेघवाल को सस्पेंड कर दिया गया है। अब तक पूरे प्रकरण में 36 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है।

7 बच्चों की डूबने से मौत, शिवराजसिंह और सीएम ने जताया दु:ख

Share.