Fast News में देखिए दिन भर की बड़ी ख़बरें | April 4, 2020 | आज की ताजा ख़बरें | News Headlines

0

News Headlines 4 April 2020:

01. थूक लगाकर फल बेचले वाला गिरफ्तार
कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण के दौरान रायसेन का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक फल बेचने वाला अपनी लार फलों पर लगाता दिख रहा है। रायसेन पुलिस ने इस मामले में फल बेचने वाले के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। एसपी मोनिका शुक्ला ने बताया कि यह वीडियो पुराना है और हम इस मामले में उचित कार्रवाई कर रहे हैं। किसी को भी इसे लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं है।

क्या विकसित राष्ट्र अमेरिका की तरह ही भारत में बढ़ेंगे आंकड़े

02. मौलाना साद ने का सीबीआई को जवाब
तबलीगी जमात के मरकज में नियमों का उल्लंघन कर भीड़ जुटाने के आरोपी मौलाना साद का बयान आया है। क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद से 26 सवाल पूछे थे। इन सवालों के जवाब में मौलाना साद ने कहा है कि वो अभी सेल्फ क्वारंटीन में हैं और अभी मरकज बंद है। लिहाजा जब मरकज खुलेगा तब बाकी सवालों के जवाब देंगे।

03. उमर खालिद पर मामला दर्ज
जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के पूर्व छात्र उमर खालिद के खिलाफ दिल्ली हिंसा मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। एसीपी की बयान पर क्राइम ब्रांच में इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है। खालिद पर हिंसा के लिए भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। खालिद द्वारा दिए गए भाषण का वीडियो वायरल होने के बाद से ही इस मामले की जांच की जा रही थी।

04. शर्तों के साथ खुलेगा लाॅक डाउन
लॉकडाउन खोलने की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें कहा गया लॉकडाउन खुलने का मतलब पूरी छूट नहीं होगा। यूपी सरकार 14 अप्रैल के बाद लोकडाउन हटने की सूरत में कई बन्दिशें बरकरार रखेगी। इसका मकसद अफरातफरी को रोकना व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का है। वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि लाॅक डाउन खोलने पर वे केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन करेंगे।

05. राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज़
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भारत में कोरोना की पर्याप्त जांच नहीं हो रही है और ऐसे में लोगों से तालियां बजवाने और दीये जलवाने से समस्या का समाधान नहीं होगा।

मोदी मदारी बन जनता को बन्दर बनाकर दौड़ा रहे

06. रविना टंडन ने शेयर किया कोरोना योद्धाओं का वीडियो
बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में लोग सफाईकर्मियों पर फूल बरसा रहे हैं। लोग इन पर इसलिए फूल बरसा रहे हैं क्योंकि कोरोनावायरस जैसी महामारी में भी ये लोग दिन-रात काम में लगे हुए हैं।

07. कोरोना के बाद और बड़े खतरे की अनुमान
कोरोना संकट के बाद भी दुनिया में इस साल कई बड़ी गतिविधियां होने के संकेत मिले हैं। कोलोराडो स्टेट यूनिवर्सिटी के मौसम विज्ञानियों ने इस साल दुनियाभर में 16 से ज्यादा समुद्री तूफान आने का पूर्वानुमान लगाया है। इनमें आठ हेरिकन भी शामिल हैं। इन आठ में चार तूफान बेहद खतरनाक और शक्तिशाली होंगे।

08. पतंजली का दावा, बना ली कोरोना की दवा
पतंजलि योगपीठ ने आयुर्वेदाचार्य आचार्य बालकृष्ण ने दावा किया है कि आयुर्वेदिक की दवाओं से न सिर्फ कोविड-19 का शत-प्रतिशत इलाज संभव है, बल्कि इसके संक्रमण से बचने को इन दवाओं का बतौर वैक्सीन भी इस्तेमाल किया जा सकता है। पतंजलि ने जल्द ही ऐसी दवा बनाने का दावा किया है, जिससे कोरोना का इलाज संभव होगा।

दिल्ली की निजामुद्दीन घटना पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का बयान

09. शाहरुख ने अपना ऑफिस दिया दान
कोरोना वायरस से लड़ी जा रही जंग में शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान ने मुंबई स्थित अपने चार मंजिला ऑफिस को बीएमसी को दे दिया है ताकि इस बिल्डिंग में कॉरंटाइन सेंटर बनाया जा सके। यह बॉलीवुड स्टार्स की ओर से कई गई मदद में सबसे अलग है।(News Headlines 4 April 2020)

10. कोरोना को लेकर रहमान की अपील
दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात मरकज और उसके बाद बढ़े कोरना वायरस के मामले को लेकर विवाद जारी है। ऐसे में धार्मिक स्थानों पर भीड़ जुटने को लेकर संगीतकार ए आर रहमान ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा है,‘प्यारे दोस्तों, ये मैसेज पूरे भारत के अस्पतालों और क्लीनिकों में काम करने वाले डॉक्टर्स, नर्स और पूरे मेडिकल स्टाफ को उनकी बहादुरी और निस्वार्थता के लिए धन्यवाद कहने के लिए है। ये देखकर दिल भर जाता है कि इस महामारी का सामना करने के लिए वे किस तरह तैयार हैं। हमारी जान बचाने के लिए वे अपनी जान को खतरे में डाल रहे हैं।‘

-Rahul Kumar Tiwari

Share.