Fast News में देखिए दिन भर की बड़ी ख़बरें | April 6, 2020 | आज की ताजा ख़बरें | News Headlines

0

News Headlines 6 April 2020:

01. भाजपा के स्थापना दिवस पर पीएम की 5 अपील
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के 40 वें स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ भारत ने जितनी तेजी और समग्रता से काम किया है उसकी तारीफ दुनिया में भी हो रही है। पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के पांच आग्रह भी किये।

क्या विकसित राष्ट्र अमेरिका की तरह ही भारत में बढ़ेंगे आंकड़े

02. कोरोना से अब तक 109 लोगों की मौत, 4067 मामले
देश में अबतक कोरोना के मरीजों की संख्या 4067 हो चुकी है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 109 तक पहुंच गया है। इनमें से 291 मरीज कोरोना के खिलाफ जंग जीतकर घर लौट चुके हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 748 केस हैं जिनमें से 45 की मौत हो चुकी है। अकेले मुंबई में सबसे ज्यादा 458 मरीज़ है। दिल्ली में कोरोना से 503 लोग संक्रमित हैं, जिनमें 320 मरीजों का निजामुद्दीन के तबलीगी जमात के मरकज से हैं।

03. वीडियो कांफ्रेसिंग से हुई मोदी कैबिनेट की बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कैबिनेट की बैठक की। बैठक में सभी केंद्रीय मंत्री अपने-अपने घरों या दफ्तरों से जुड़े, कैबिनेट के सामने स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन कोरोना पर ब्रीफिंग देंगे।

04. देश में लागू हो सकता है भीलवाड़ा माॅडल
राजस्थान के भीलवाड़ा मॉडल कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में लागू किया जा सकता है। भीलवाड़ा में जब पहली बार कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आए तो ऐसा लगा कि जैसे भीलवाड़ा भारत का दूसरा इटली बनने जा रहा है। इसके बाद गहलोत सरकार ने तुरंत एक्शन लिया और पूरे शहर में कफ्र्यू लगाकर बॉर्डर सील कर दिया, जिसके बाद डॉक्टरों की मदद से भीलवाड़ा में कोरोना के आंकड़ों को 27 पर ही रोक दिया गया।

05. राजस्थान मंे कोरोना के बीच मेले में जुटे हज़ारों
देश कोरोना वायरस की महामारी के बीच राजस्थान के बूंदी में अंधविश्वास के चलते सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। लॉकडाउन और राजस्थान सरकार की ओर से धारा 144 लगाए जाने के बावजूद बड़ी संख्या में लोग इस बार भी नवरात्र पर आयोजित कार्यक्रम में लोग शामिल हुए।

06. गंभीर हुए लोगांे से नाराज़
कोरोना से लड़ने के लिए जहां पीएम मोदी ने लोगांे से दिये जलाने की अपील की थी। वहीं लोगों ने सामूहिक रुप से इकट्ठे होकर सड़कों पर निकले। इसके बाद भाजपा सांसद ने सोशल मीडिया पर लोगों के प्रति नाराज़गी जाहिर की। गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘भारत, अंदर रहें! हम अब भी जंग के बीच हैं, यह पटाखे जलाने का मौका नहीं है।‘

07. भाजपा विधायक ने तोड़ा पीएम मोदी का नियम
पीएम मोदी की सोशल डिस्टेंसिंग मुहीम के दौरान रविवार रात हैदराबाद से भाजपा विधायक राजा सिंह ने अपने समर्थकों के साथ हाथ में मशाल लेकर कोरोना के विरोध में नारे लगाए। उन्होंने हर घर में दीया जलाना है, कोरोना को भगाना है। चाइनीज वायरस गो बैक, चाइना वायरस गो बैक करते हुए सामाजिक दूरी का उल्लंघन किया।

08. भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष ने की फायरिंग
जब पूरी दुनिया कोरोना को भगाने के लिए दीपक जला रही थी, तब उत्तरप्रदेश के बलरामपुर जिले में बीजेपी महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष मंजू तिवारी ने दीप जलाने के बाद फायरिंग की। फायरिंग के बाद मंजू तिवारी ने इसका वीडियो फेसबुक पर अपलोड कर दिया जिसके बाद यह वीडियो वायरल हो गया।

दिल्ली की निजामुद्दीन घटना पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का बयान

09. कनिका कपूर को मिली छुट्टी
बाॅलीवुड सिंगर कनिका कपूर कोरोना वायरस से पूरी तरह ठीक हो गईं हैं। उनकी छठी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद लखनऊ के पीजीआई अस्पताल से उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 20 मार्च से वो अस्पताल में भर्ती थी।(News Headlines 6 April 2020)

10. मलयालम संगीतकार एमके अर्जुन का निधन
मशहूर मलयालम संगीतकार एमके अर्जुन का आज सुबह कोची के पल्लुरूथी में स्थित आवास पर निधन हो गया। वो 84 साल के थे। संगीतकार एमके अर्जुन 5 दशक के लंबे करियर में उन्होंने 700 के लगभग गानों को संगीत दिया था।

-Rahul Kumar Tiwari

Share.