भारतीय थल सेना की पाकिस्तान पर तीसरी सर्जिकल स्ट्राइक!

0

पाकिस्तान (Pakistan) को सबक सिखाने और हमारे जांबाजों की शहादत का बदला लेने के लिए भारतीय सेना (Indian Army) दो बार सर्जिकल स्ट्राइक ( Surgical Strikes 3 ) कर चुकी है। भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद कई पाकिस्तानी आतंकी ढेर हो गए थे। अब फिर भारतीय थल सेना वैसा ही करने वाली है। कहा जा रहा है कि पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए भारतीय सेना ने पूरी तैयारी कर ली है। वहीं भारत की तीनों सेनाओं की स्पेशल ऑपरेशन डिवीजन ने गुजरात में पाकिस्तानी सीमा के पास युद्ध का अभ्यास किया।

पीएम मोदी के बाद पाक आमंत्रण पर मनमोहन सिंह की भी ना

बताया जा रहा है कि सेना का नया डिवीजन (New army division) खुद को तैयार कर रहा है ताकि आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राईक (Surgical Strikes 3) जैसे ऑपरेशन आसानी से किए जा सके। इस बारे में सेनाध्यक्ष बिपिन रावत (Chief of Army Bipin Rawat) का कहना है कि बेशक पाकिस्तान ने बालाकोट कैंप में अपने आतंकियों को सक्रिय कर दिया है लेकिन वह उसे जम्मू-कश्मीर के माहौल का दुरुपयोग करने नहीं देंगे। आतंकियों के साथ ज्यादा देर तक लुकाछिपी का खेल नहीं चलेगा। यदि हमें नियंत्रण रेखा पार करनी पड़ेगी तो हम करेंगे। भारत ने पाकिस्तान को आतंकवाद के कई सबूत दिए हैं, लेकिन वह अपनी सरजमीं पर उनकी मौजूदगी को मानने से इनकार करता रहा है।

विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट

वहीं बिपिन रावत (Bipin Rawat)  ने आगे कहा कि बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद से अब फिर वहाँ आतंकी सक्रिय हो गए हैं। इस बारे में सेनाध्यक्ष बिपिन रावत (General Bipin Rawat) ने कहा कि बालाकोट में आतंकी फिर से सक्रिय हो गए हैं। खुफिया जानकारी के अनुसार भारत 250, 300 या 500 आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं। नियंत्रण रेखा को तब तक पार नहीं किया जाएगा जब तक कि दूसरी तरफ शांत है और वह माहौल बिगाड़ने की कोशिश नहीं करता। पाकिस्तान आतंकियों को नियंत्रित करता है जो उसके प्रॉक्सी के तौर पर काम करते हैं। गुजरात के नलिया में आर्म्ड फोर्सेस स्पेशल ऑपरेशन्स डिवीजन ने पाकिस्तान को सब्स सिखाने के उद्देश्य से पहला अभ्यास किया।

Viral Audio : पीएम मोदी की फोन पर बात हुई वायरल

    – Ranjita Pathare

 

 

Share.