website counter widget

बढ़ती आबादी पर काबू करने के लिए बाबा रामदेव की नसीहत

0

देश में बढ़ती आबादी पर योग गुरु ने जनता को नसीहतें दी हैं और सरकार से नए कानून को लाने की वकालत की। योग गुरु बाबा रामदेव (BABA Ramdev) चुनाव खत्म (election results) होने के बाद फिर से सक्रिय हुए हैं। उन्होंने एक प्रेस कान्फ्रेंस (press conference) में कहा कि देश में जनसंख्या को नियंत्रण (Baba Ramdev Birth Control Law ) में करने के लिए सरकार को कानून लाना चाहिए।

सरकार को ऐसा कानून (Baba Ramdev Birth Control Law ) बनाना चाहिए जिससे कि किसी भी परिवार में तीसरा बच्चा जन्म लेता है तो उस बच्चे को वोट करने का अधिकार नहीं मिलना चाहिए। इसके साथ ही परिवार को सरकार की ओर से दी जाने वाली कई सुविधाएं भी ले लेनी चाहिए।

हैकर्स पूरे शहर को हैक कर मांग रहे फिरौती

 योग गुरु (Baba Ramdev Birth Control Law ) ने अपनी बातों को फिर से दोहराते हुए कहा, “दो बच्चों के बाद पैदा होने वाले बच्चे को मताधिकार, चुनाव लड़ने के अधिकार तथा अन्य सरकारी सुविधाओं से वंचित कर दिया जाना चाहिए। जिस तरह से देश की जनसंख्या बढ़ रही है उसके लिये भारत तैयार नहीं है और किसी भी दशा में भारत की आबादी 150 करोड़ से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। “बाबा ने आगे कहा कि जो लोग मांस खाना चाहते हैं, उनके लिए कई अन्य प्रकार के मांस हैं। जिन्हें वे खा सकते हैं।

साथ ही उन्होंने शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का भी दबाव डाला। इस्लामिक देशों में शराब पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। अगर इस्लामिक देशों में इस पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है तो भारत में क्यों नहीं? यह ऋषियों की भूमि है। भारत में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध होना चाहिए। इससे भी हमारे देश का तेजी से विकास होगा। योग गुरु इसके पहले भी कई बार कह चुके हैं कि मैं भारत को एक महाशक्ति के रूप में देखना चाहता हूं। ‘हम दो हमारे दो’ के संकल्प के रास्ते में कोई धर्म, जाति या राजनीति न आए। अगर हम सुधार नहीं करते हैं तो जनसंख्या अभिशाप बन जाएगी।

Jammu And Kashmir में पुलवामा हमले जैसी साजिश, आतंकियों ने…..


यूएनओ की संस्था यूएनएसडीजी (यूनाइटेड नेशन सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल) द्वारा  स्वास्थ्य के क्षेत्र में आचार्य बालकृष्ण महाराज को दिए गए सम्मान के बारे में ख़ुशी जाहिर करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि योग, आयुर्वेद और पारंपरिक भारतीय तरीकों से कई बीमारियों का इलाज कैसे किया जा सकता है, इसके लिए पतंजलि ने योगदान दिया है। इस वजह से आचार्य बालकृष्ण को UNSDG द्वारा सम्मानित किया गया। हमें इसपर बहुत गर्व है।”

11 भारतीयों को स्विस बैंक ने दिया नोटिस

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.