website counter widget

मोदी की बुलेट ट्रेन को उद्धव की लाल झंडी

0

महाराष्ट्र (Maharashtra ) में कभी जो मित्र हुआ करते थे, साथ में राज करते थे आज वे एक दूसरे के धूर विरोधी बन बैठे हैं। सूबे में शिवसेना की सरकार (Shiv Sena government in Maharashtra ) के आते ही बीजेपी आउट हो गई है। उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री बनने के बाद से कई फैसले लिए जा रहे हैं। वे बीजेपी को निशाना साधते हुए बयान भी दे रहे हैं। अब नई-नई बनी उद्धव सरकार (Uddhav Government in Maharashtra ) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) के ड्रीम प्रोजेक्ट को बंद करने का निर्णय ले लिया है। उद्धव ठाकरे ने कहा है कि राज्य सरकार 1.10 लाख करोड़ रुपये की मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना(Bullet Train Project) की समीक्षा करेगी। इसी के साथ ही ठाकरे ने पूर्ववर्ती भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के आरे कॉलोनी में प्रस्तावित मुंबई मेट्रो-3 में कार शेड परियोजना पर रोक लगा दी ।

Video : आंध्रप्रदेश में बलात्कारी को सरेआम दी गई सज़ा, देखें

अपने फैसले के बारे में उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम बदले की भावना से काम नहीं करेंगे। हम बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की समीक्षा करेंगे, जैसा कि हमने मुंबई मेट्रो परियोजना पर रोक नहीं लगाई है। लगभग 1.10 लाख करोड़ रुपये की आगामी बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट(Bullet Train Project) को जापान इंटरनेशनल कोऑपरेशन एजेंसी (जेआईसीए) 0.1 प्रतिशत की ब्याज दर पर 50 साल के लिए 81 प्रतिशत ऋण दे रही है। राज्य पर पांच लाख करोड़ रुपये का कर्ज होने की जानकारी होने के बाद राज्य की आर्थिक स्थिति पर सरकार जल्द ही श्वेत पत्र जारी करेगी।

दरिंदों को सज़ा नहीं हैदराबाद पुलिस ने बेटियों के लिए जारी की एडवाइजरी

छोडकर बीजेपी का साथ पंकजा मुंडे ने थामा कांग्रेस का हाथ !

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि हमने सभी वर्तमान विकास कार्यो, कीमतों, अवरोधों और अंतिम तिथि संबंधी सभी जानकारियां मांगी है। यह मिलने के बाद हम निर्णय लेंगे कि किस परियोजना को वरीयता देनी है और क्या जिन परियोजनाओं को अभी वरीयता पर पूरा किया जा रहा है, वे वास्तव में जरूरी हैं। राष्ट्रीय खजाने में कुल कर राजस्व में महाराष्ट्र 40-45 प्रतिशत योगदान करता है। अगर हमें इस पर दो सालों तक छूट मिल जाए तो महाराष्ट्र का पूरा कर्जा खत्म किया जा सकता है। इस मुश्किल समय में हम केंद्र से सहयोग की उम्मीद करते हैं।

     – Ranjita Pathare

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.