प्रदर्शनकारियों की भीड़ में घुसे आतंकियों का दिल्ली में धमाका

0

नागरिकता संशोधित कानून(CAA Protest) के खिलाफ प्रदर्शन (Protest against citizenship amended act)  उच्च स्तर पर पहुँच गया है। देश के कई राज्यों में धारा 144 लागू कर दी गई है। सरकार और पुलिस के समझाने के बाद भी भीड़ नियंत्रित नहीं हो रही है। अब ऐसा कहा जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों की इस भीड़ में आतंकवादी भी शामिल होने वाले हैं। दिल्ली में आतंकी बड़ा हमला (Terrorist Attack in Delhi ) करने की फिराक में हैं। खुफिया विभाग (Intelligence ) ने इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। इसके बाद पुलिस ने जगह-जगह खुफिया कैमरों से नजरें रखनी शुरू कर दी है। वहीं दिल्ली पुलिस ने अन्य राज्यों की पुलिस से भी सहायता मांगी है।

दिल्ली में होगा बड़ा आतंकी हमला

जानकारी के अनुसार, दिल्ली में आज 40 से अधिक मोर्चे खुल सकते हैं। फिर से हिंसक प्रदर्शन(CAA Protest) हो सकता है। प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़, आगजनी और दंगा भड़काने के लिए इंडियन मुजाहिदीन और सिमी से जुड़े कट्टरपंथी (Terrorists associated with Indian Mujahideen and SIMI) तैयारी के साथ इसमें शामिल हो सकते हैं। इस बारे में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुफिया एजेंसियों के अनुसार कल हुए प्रदर्शन में बड़ी संख्या में मेवात, नूंह और उसके आसपास से करीब 25 हजार लोग दिल्ली में दाखिल होकर प्रदर्शन में हिंसा फैलाने वाले थे। इसके मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने रात में ही गुड़गांव बॉर्डर पर बैरिकेड्स लगाकर पुख्ता इंतजाम कर दिए थे।

पुलिस ने मांगी मदद

दिल्ली पुलिस ने फेसबुक और ट्विटर सहित विभिन्न सोशल मीडिया मंचों से करीब 60 खातों से आपत्तिजनक सामग्री हटाकर सभी  को बंद करने के लिए पत्र भी लिखा है। इसके साथ ही उत्तरप्रदेश और हरियाणा की पुलिस से भी मदद मांगी है। दिल्ली के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि हम पिछले तीन-चार दिन से सोशल मीडिया हैंडल पर नजर रख रहे हैं और आपत्तिजनक सामग्री और तनाव बढ़ाने वाले पोस्ट की पहचान की जा रही है। अधिकारी मंदीप सिंह रंधावा ने लोगों से अपील की कि वे अफवाहों पर भरोसा नहीं करे और इसकी जानकारी पुलिस को दे। उन्होंने चेतावनी दी कि जो लोग अफवाह फैलाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएंगी।

भारत ने बना डाली सबसे खतरनाक मिसाइल

प्रदर्शनकारियों की भीड़ में घुसे आतंकियों का दिल्ली में धमाका

पुलिस पर टूटे CAA के हिंसक प्रदर्शकारी, देखें प्रदर्शन के भयानक VIDEOS

 

        – Ranjita Pathare 

Share.