महिला तहसीलदार को ऑफिस में घुसकर ज़िंदा जलाया

0

Telangana : आजकल बदमाशों की हिम्मत इतनी बढ़ गई है कि वे खुलेआम कत्ल  करके भाग जाते हैं। चोरी, डकैती के साथ ही दिनदहाड़े हत्या के मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे कई मामलों में पुलिस की ढील के कारण आरोपियों के इरादे और बुलंद हो जाते हैं। अब दिन दहाड़े कत्ल का एक और खौफनाक मामला सामने आया है। तेलंगाना (Telangana ) के रंगारेड्डी जिले (Rangareddy District ) में एक महिला तहसीलदार विजया रेड्डी  (Women Tehsildar Vijaya Reddy) के दफ्तर में कुछ दरिंदों ने जिंदा जला दिया। घटना के वक्‍त तहसीलदार (Tehsildar ) अपने कमरे में अकेली थीं।

घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि सोमवार दोपहर एक शख्‍स तहसीलदार के ऑफिस में गया और उसने तहसीलदार विजया पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। उस समय वहां कोई और मौजूद नहीं होने के कारण तहसीलदार की मौके पर ही मौत हो गई। तहसीलदार के दफ्तर से धुआं निकलता देख एक व्यक्ति वहां पहुंचा और उसने आग बुझाने की कोशिश की और सभी को बुलाया। तहसीलदार को बचाने की कोशिश कर रहा एक शख्‍स भी गंभीर रूप से झुलस गया। हालांकि तहसीलदार की जान नहीं बच पाई और उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। घटना के बाद पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। आरोपी की पहचान पुलिस ने गौरेली गांव के सुरेश के रूप में की गई है।

घटना के बाद तेलंगाना के राजस्व कर्मचारियों और तहसीलदार समुदाय के नेताओं ने तहसीलदार कार्यालय में हुई इस घटना की कड़ी निंदा की है। राजस्व कर्मचारी संघ (Revenue Employees Union ) के नेता रविंदर रेड्डी ने कहा है कि अब कर्मचारी अपने दफ्तर में भी सुरक्षित नहीं हैं। ऐसे में सरकार के सुरक्षा के प्रबंध पर सवाल उठता है।

   – Ranjita Pathare 

 

Share.