website counter widget

तेजस एक्सप्रेस में यात्रियों को मिलेगी VIP सुविधाएं

0

राजधानी दिल्ली से लखनऊ के बीच चलने वाली देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस को लेकर आईआरसीटीसी (IRCTC) ने बड़ा ऐलान किया है। दरअसल आईआरसीटीसी (IRCTC) ने अपने ऐलान में कहा कि तेजस के यात्रियों को 25 लाख रुपए का रेल यात्रा बीमा बिल्कुल मुफ्त दिया जाएगा। इतना ही नहीं यात्रियों को लखनऊ में स्टेशन पर रिटायरिंग रूम की सेवा भी प्रदान की जाएगी। यात्रियों को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एग्जीक्यूटिव लाउंज की सुविधा भी दी जाएगी। अगर यात्री चाहें तो मीटिंग के लिए इस एग्जीक्यूटिव लाउंज को बुक भी करा सकते है।

कमलनाथ की कैबिनेट बैठक ख़त्म अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी

गौरतलब है कि तेजस ट्रेन का संचालन करने की जिम्मेदारी आईआरसीटीसी (IRCTC) के पास है लेकिन इस ट्रेन का किराया रेलवे बोर्ड द्वारा निर्धारित किया जाएगा। रेलवे बोर्ड को इस ट्रेन का किराया तय का अधिकार प्राप्त है इसके अलावा दुर्घटना की स्थिति में यात्रियों को मुआवजा भी रेलवे बोर्ड द्वारा ही दिया जाएगा। मुआवजा देने की सारी जिम्मेदारी रेलवे बोर्ड की ही होगी आईआरसीटीसी (IRCTC) की नहीं।

OMG : जोर से हंसना महिला को पड़ा भारी, मुंह में अटक गई जान

बता दें कि आईआरसीटीसी (IRCTC) यात्रियों को और भी कई अन्य सुविधाएं प्रदान कर सकता है। गौरतलब है कि दिल्ली-लखनऊ और मुंबई-अहमदाबाद रुट पर चलने वाली तेजस एक्सप्रेस के लिए आईआरसीटीसी (IRCTC) ने रेलवे बोर्ड को एक प्रस्ताव भेजा है। इस प्रस्ताव में आईआरसीटीसी (IRCTC) ने बोर्ड से यात्री को टिकट बुक कराते समय घर से स्टेशन और स्टेशन से घर तक कैब बुकिंग, सफर के दौरान अपनी पसंद का भोजन और व्हीलचेयर की सुविधा देने की मंजूरी मांगी थी। हालांकि बोर्ड से इस प्रस्ताव को मंजूरी नहीं मिली है। गौरतलब है कि इन ट्रेनों में किसी भी प्रकार की कोई भी रियायत नहीं दी जाएगी।

Kulbhushan Jadhav Case : पाकिस्तान ने निकाली कुलभूषण जाधव पर अपनी भड़ास

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.