राजस्थान : स्कूल के दर्जन भर छात्रों के साथ शिक्षक ने किया कुकर्म

0

झुंझुनू : राजस्थान के झुंझुनू से एक बेहद ही चौकाने वाले घटना सामने आई है। दरअसल यहां के दोरासर गांव में उदयपुरवाटी मार्ग पर एक सरकारी सैनिक स्कूल में दर्जन भर बच्चों के साथ स्कूल के शिक्षक द्वारा शोषण किया गया। छात्रों का शोषण करने वाले शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं इस मामले की जानकारी खुद स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को दी। शिक्षक पिछले 1 साल से छात्रों के साथ कुकर्म कर रहा था और उसने छात्रों को इतना डरा रखा था कि किसी भी छात्र ने इसकी शिकायत तक नहीं की। जैसे-तैसे दो छात्रों ने हिम्मत जुटाई और स्कूल के प्राचार्य से इस बात की शिकायत की तब जाकर और भी छात्र सामने आए।

Citizenship Amendment Bill 2019 Protest : बिल के विरोध में इस IPS ने दिया इस्तीफा

इस मामले में झुंझुनू की सदर पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर उसे अदालत के समक्ष पेश किया। अदालत से आरोपी शिक्षक को 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार सैनिक स्कूल प्रबंधन की तरफ से बीते 8 दिसंबर को सदर थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई थी। इस शिकायत में स्कूल प्रबंधन ने आरोपी शिक्षक पर 8 स्कूली छात्रों का शोषण करने का आरोप लगाया था। स्कूल प्रबंधन की तरफ से शिकायत दर्ज करवाने के बाद सदर पुलिस ने आरोपी शिक्षक पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरू की। जब सदर पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू तब 4 से 5 ऐसी ही और मामले सामने आए।

नागरिक संशोधन बिल पर देश में मचा हाहाकार

फिलहाल सदर पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है। सदर पुलिस के अलावा अब इस मामले में बाल कल्याण समीति ने भी जांच शुरू कर दी है। सदर पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया कि आरोपी शिक्षक झुंझुनू का ही निवासी है और फिलहाल प्रोबेशन पर था। पुलिस ने आरोपी शिक्षक का नाम रवींद्र सिंह शेखावत बताया है। हाल ही में सरकार ने इसी सैनिक स्कूल ने बेटियों के प्रवेश की अनुमति दी थी। अब ऐसे में यह सवाल खड़ा होता है कि जब स्कूल में छात्र ही सुरक्षित नहीं है तो भला छात्राओं की सुरक्षा का क्या होगा? वहीं इस मामले में अब स्कूल प्रबंधन और पुलिस भी सवालों के घेरे में आ गई है। जब शिक्षक बीते एक वर्ष से छात्रों के साथ कुकर्म कर रहा था तो ऐसे में स्कूल प्रबंधन को इसकी भनक क्यों नहीं लगी। वहीं इस मामले में जब 8 दिसंबर को पुलिस में शकायत दर्ज करवाई गई थी तब से लेकर अब तक पुलिस इस मामले को क्यों दबती रही। इस वजह से झुंझुनू के लोगों में बेहद आक्रोश है।

क्या आपने देखा तेज प्रताप का नया लुक ? देखिएं PHOTO

Prabhat Jain

Share.