website counter widget

एक किलो प्लास्टिक के बदले यहां मिल रहा इतना चावल

0

देश को प्लास्टिक मुक्त (Plastic Free) करने के लिए मोदी सरकार (Modi government ) कई तरह के कैम्पेन चला रही है। प्लास्टिक पर पाबंदी और जुर्माना (Plastic ban and penalty ) लगाने के बाद भी जनता इसे नहीं छोड़ रही है तो अब इससे निदान पाने के लिए नया प्लान लाया जा रहा है। नए प्लान के तहत अब प्लास्टिक (Plastic ) के बदले चावल (Rice ) बांटे जा रहे हैं। ऐसा आंध्र प्रदेश (Andra Pradesh ) में सत्तारूढ़ युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (YSR Congress Party) सरकार से संबंधित एक महिला विधायक कर रही है।

RSS में शामिल होंगे ओवैसी बंधु!

फिल्मस्टार (filmstar ) से नेता (politician ) बनीं आर.के. रोजा (RK ROJA )अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक किलो प्लास्टिक के बदले एक किलो चावल दे रही हैं। उनका कहना है कि इसे वह एक अभियान के जैसे चला रही है, जो एक महीने तक जारी रहेगा। महिला विधायक का कहना है कि प्लास्टिक के उपयोग (Plastic use ) के कारण प्रदूषण तो बढ़ ही रहा है साथ ही साथ इससे जानवरों की जान भी खतरे में आ जाती है। उन्होने आगे कहा कि हर वार्ड और हर पंचायत से इस तरह के प्लास्टिक कचरे को साफ किया जाना चाहिए। अगर इस तरह का प्लास्टिक मेरे पास लाएंगे तो मैं एक किलो प्लास्टिक के बदले एक किलो चावल दूंगी।

तेलंगाना एक्सप्रेस में लगी भीषण आग

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh ) के चित्तूर जिले (Chittoor district) की नागरी विधानसभा से दूसरी बार विधायक चुनी गई आरके रोजा (RK ROJA ) का कहना है कि वे इस अभियान कि शुरुआत उनके जन्मदिन के दिन से करेंगी और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी (Andhra Pradesh Chief Minister Jagan Mohan Reddy )के जन्मदिन तक उनके इलाके को प्लास्टिक फ्री कर देगी। इसके बारे में उन्होने कहा कि ‘मेरे जन्मदिन (17 नवंबर) से मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी के जन्मदिन (21 दिसंबर) तक को साफ और स्वस्थ भविष्य के लिए ”नो प्लास्टिक- न्यू नागरी” नाम का यह अभियान चलाया जाएगा।

महिला तहसीलदार को ऑफिस में घुसकर ज़िंदा जलाया

    – Ranjita Pathare 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.