website counter widget

तबरेज अंसारी मॉब लिंचिंग केस में पत्नी ने किया बड़ा खुलासा

0

तबरेज अंसारी मॉब लिंचिंग (Tabrez Ansari Mob Lynching Case) केस में एक नया मोड़ा आया है. तबरेज़ की पत्नी ने पुलिस पर आरोप लगाया है की प्रशासन के दबाव में आकर पुलिस 11 आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला नहीं चला रही और धाराओं को बदलकर गैर इरादतन हत्या (Culpable Homicide) का मामला दर्ज कर दिया है। तरबरेज की पत्नी एस परवीन के अनुसार दबाव के चलते आरोपियों पर लगी धाराओं में बदलाव किया गया है. वहीं इस मामले में सरायकेला के एसपी एस कार्तिक ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या का मामला नहीं बनता था लेकिन आरोपियों पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर चार्जशीट फाइल कर दी गई है.

सुरक्षाबलों ने लश्कर के मोस्ट वॉन्टेड आतंकी आसिफ को मार गिराया : जम्मू -कश्मीर

एस परवीन ने कहा कि मेरे पति के साथ मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) की गई थी. पहले पुलिस (Police) ने हत्या का मामला ही दर्ज किया था लेकिन प्रशासन के दबाव में आने के बाद इसे गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर दिया गया. परवीन ने कहा कि प्रशासन आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रहा है. मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए.

UNHRC में बौखलाए पाकिस्तान पर भारत का करारा पलटवार


वही इस मामले में आगे एसपी कार्तिक ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार इसमें हत्या का मामला नहीं बनता था. इसलिए गैर इरादतन हत्या का मामला बनाया गया. धारा 304 में भी धारा 302 की तरह सजा के प्रावधान हैं. इसमें भी उम्रकैद तक की सजा हो सकती है. सिर्फ फांसी की सजा नहीं हो सकती है.

एसपी के अनुसार पहली पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर शक होने पर दूसरे मेडिकल बोर्ड से ओपिनियन मांगा गया. लेकिन दूसरे बोर्ड ने भी पहली रिपोर्ट को ही कन्फर्म किया. इसी आधार पर पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दायर की है. अब मामला कोर्ट के सामने है. अगर कोर्ट फिर से घटना की जांच का आदेश देता है, तो आगे उसी के अनुसार कार्यवाई की जायेगी।

Jagan Govt vs TDP Live : पूर्व सीएम और TDP सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे घर में नजरबंद

 

-मृदुल त्रिपाठी

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.