Video : JNU में हमले से स्वरा के दिल में दर्द, छलके आंसू

0

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Swara’s Tweet On JNU Violence) में रविवार 5 जनवरी को एक बार फिर से बवाल हुआ। रविवार देर शाम दो छात्र गुटों में झड़प हो गई। इस दौरान चेहरा ढके और हाथों में डंडे लिए युवक और युवतियां लोगों को पीटते और वाहनों को तोड़ते दिखे। इस हमले में कई छात्र और प्रोफेसर घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए एम्स   में भर्ती कराया गया है। जेएनयू (JNU) छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष (Student Union President Aishi Ghosh) समेत लगभग 20 छात्रों का एम्स में इलाज चल रहा है। बॉलीवुड (Bollywood) से भी इस पूरे मामले को लेकर रिएक्शन आने शुरू हो गए हैं। स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar tweet) जेएनयू के इस मामले पर लगातार ट्वीट कर रही हैं और इस हमले से सबसे ज़्यादा कोई परेशान दिखी हैं तो वो हैं स्वरा भास्कर। उनके दर्द का आलम यह है कि उनकी आंखों से आंसू तक आ गए। दरसअल स्वरा के माता-पिता JNU कैम्पस में ही रहते हैं, जिसके बाद उनकी चिंता स्वाभाविक ही बढ़ गई है। एक वीडियो शेयर कर स्वरा ने हिंसा का आरोप एबीवीपी (ABVP) पर लगाया है।

JNU विवाद में अब हिन्दू महासभा की एंट्री, दिया विवादित बयान

स्वरा ने ट्वीट (Swara’s Tweet On JNU Violence) करते हुए लिखा, “अर्जेंट अपील। सभी दिल्लीवासी, बाबा गंगनाथ मार्ग पर जेएनयू कैंपस के मेन गेट के बाहर बड़ी संख्या में पहुंचे ताकि सरकार और दिल्ली पुलिस पर एक्शन लेने के लिए दबाव बनाया जा सके और एबीवीपी के मास्क वाले गुंडों को जेएनयू कैंपस में तोड़फोड़ और हिंसा करने से रोका जा सके।” स्वरा इस खबर  को सुनने के बाद बहुत ज़्यादा दुखी हैं। स्वरा ने इसके अलावा एक और ट्वीट किया है जिसमे उन्होंने बताया कि “उनकी मां ने उन्हें SMS भेजा और बताया कि नॉर्थ गेट के बाहर लोग ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो सालों को’ नारे लगा रहे हैं।” स्वरा भास्कर की मम्मी JNU में प्रोफेसर हैं।

JNU के बाद अब संसद में तांडव करने चले छात्र

इतना ही नहीं, स्वरा (Swara’s Tweet On JNU Violence)  ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi Congress) और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) के ट्वीट पर भी रिप्लाई करते हुए उनसे जेएनयू जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि अगर वो वहां जाते हैं, तो पुलिस पर प्रेशर होगा और हालात में कुछ सुधार आ सकता है। बता दें रविवार शाम करीब 6:30 बजे लगभग 50 गुंडे जेएनयू कैंपस में घुसे और छात्रों पर हमला करना शुरू कर दिया। इन लोगों ने कैंपस में मौजूद कारों को भी निशाना बनाया और हॉस्टल में भी तोड़फोड़ की।

Ragging In Jnu : बिहारी हो? पूछने के बाद कर दी पिटाई

Prabhat Jain

Share.