मौत की कामना करने वाले को भी सुषमा ने कहा था ‘धन्यवाद’

0

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन से सभी स्तब्ध हैं। किसी को यकीन ही नहीं हो  रहा है कि देश की पहली महिला विदेश मंत्री, हाजिर जवाब देने वाली नेता और लोगों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहने वाली सुषमा अब नहीं रही। उनके जाने के बाद लोग अब उनके कहानी किस्से याद कर रहे हैं। भारतीय राजनीति की सशक्त हस्ताक्षर सुषमा 67 साल की थीं।

Sushma Swaraj Shradhanjali Whatsapp Status : इन संदेशों और फोटो से दें सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर उनका साम्राज्य था, उन्हें 1 करोड़ 13 लाख लोग उन्हें ट्विटर पर फॉलो करते थे। उन्होने संकट में फंसे कई लोगों की मदद की, लेकिन कई बार ट्विटर पर लोग उन्हें ट्रोल कर लेते थे, उस समय भी वे अपना आपा नहीं खोती थी। उन्हें लोगों की बदजुबानी से कोई फर्क नहीं पड़ता था। ऐसे ही एक बार जब एक व्यक्ति ने उन्हें श्रद्धांजलि दे दी तब भी उन्होंने धैर्य नहीं खोया।

पूर्व विदेश मंत्री Sushma Swaraj का निधन

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन के बाद सोश्ल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी जा रही थी। इसी बीच एक व्यक्ति ने कुछ ऐसा लिखा कि सुषमा स्वराज के फैंस आग बबूला हो गए। उस व्यक्ति ने सुषमा स्वराज को टैग कर लिखा था, “आप की बहुत याद आएगी शीला दीक्षित की तरह एक दिन…” इसके जवाब में सुषमा ने बड़े ही शालीनता से लिखा, “इस भावना के लिए आपको मेरा अग्रिम धन्यवाद।” जब लोगों का गुस्सा उस व्यक्ति पर निकलने लगा तो उसने बाद में अपना ट्वीट डिलीट कर दिया।

अंतिम समय मे प्रधानमंत्री को दी बधाई

रिटायर्ड डॉक्टरों की सेवाएं लेगी कमलनाथ सरकार

सुषमा स्वराज कि तबीयत मंगलवार शाम तक ठीक थी। उन्होंने ट्वीट कर पीएम को इसकी बधाई दी। लोकसभा से जम्मू-कश्मीर राज्य पुनर्गठन विधेयक पास होने के बाद उन्होंने एक ट्वीट कर खुशी भी जताई थी, लेकिन कुछ देर बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा इसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया, जिसके बाद उनका निधन हो गया। जैसे ही निधन की सूचना मिली, वैसे ही कई केंद्रीय मंत्री एम्स पहुँच गए।

Share.