website counter widget

आयोध्या फैंसले के बाद राम बारात में पीएम मोदी और सीएम योगी बने बाराती!

0

अयोध्या: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से राममंदिर के पक्ष में आए फैसले के बाद लोगों में खूब उल्लास देखने को मिल रहा है। विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के तत्वावधान में अयोध्या से जनकपुर (नेपाल) तक निकाली जाने वाली राम बारात (Ram Barat) इस वर्ष और ज्यादा धूमधाम से निकाली जाएगी। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद पहला सार्वजनिक कार्यक्रम होगा. विश्व हिंदू परिषद हर 5 साल में अयोध्या से नेपाल के जनकपुर तक भगवान राम की बारात लेकर जाती है. VHP इस बार भी उसी की तैयारी में लगा हुआ है. 21 नवंबर को अयोध्या के कारसेवकपुरम से भगवान राम की बारात जनकपुर के लिए रवाना होगी. इस कार्यक्रम का निमंत्रण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) समेत कई गणमान्य लोगों को भेजा गया है. साथ ही नेपाल के राजपरिवार के शामिल होने की संभावना है।

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने शिवसेना पर लगाया बड़ा इल्जाम

जानकारी के अनुसार 1 दिसंबर को भगवान राम के विवाह का मुहूर्त है, जिसके लिए अयोध्या के मंदिरों में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. विश्व हिंदू परिषद भी अब राम बरात जनकपुर ले जाने की तैयारी में जुट गया है. 21 नवंबर को भगवान राम की बरात अयोध्या से रवाना होगी, जिसे न्यास अध्यक्ष हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इसमें लगभग 200 संतों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है. साथ ही कई प्रमुख चेहरे भी राम विवाह के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

नए फॉर्मूले के साथ शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस में बनी बात

विश्व हिन्दू परिषद(Vishwa Hindu Parishad) के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा के अनुसार 21 नवंबर को अयोध्या से बारात निकलेगी और 28 नवंबर को जनकपुर पहुंचेगी. 1 दिसंबर को माता सीता भगवान राम के साथ परिणय सूत्र में बंधेंगी. 2 दिसंबर को राम कलेवा होगा. उसके बाद बारात अयोध्या के लिए वापस रवाना हो जाएगी. इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ तथा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है. सभी को निमंत्रण भेजा गया है और उम्मीद जताई जा रही है कि अयोध्या जनकपुर दोनों जगह के कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री शिरकत कर सकते हैं. साथ ही प्रधानमंत्री भी जनकपुर के कार्यक्रम में शिरकत कर सकते हैं.

SBI लाया खुशखबरी, SBI के ATM कार्ड से जनरल स्टोर पर मिलेगा कैश

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.