Article 370 पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई वकील को फटकार, कहा…

0

मोदी सरकार (Modi government) ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370 removed from Jammu and Kashmir) का सफाया कर दिया, जिसके बाद से ही हंगामा मचा हुआ है। जहां पाकिस्तान भारत के खिलाफ कई देशों से समर्थन कि मांग कर रहा है, वहीं देश में भी कई लोग ऐसे हैं जो सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएँ लगी हुई है, जिसमें से एक पर आज सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई (Chief Justice Ranjan Gogoi) ने याचिकाकर्ता को जमकर फटकार लगाई।

नागालैंड में आज़ादी पर तिरंगा क्यों नहीं फहराया गया ?

ये क्‍या बकवास अर्जी है

अनुच्‍छेद 370 (Article 370)  हटाए जाने के खिलाफ जनहित याचिका दायर करने पर वकील एमएल शर्मा (Lawyer ML Sharma) को शीर्ष न्यायालय मे फटकार लगी। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने याचिकाकर्ता से पूछा यह कैसी याचिका है। इतने गम्भीर मसले पर बकवास तरह से याचिका दायर की गई है। जनहित याचिका के साथ कोई एनेक्‍सचर नहीं लगाया गया है। मैं आपकी याचिका आधे घंटे से पढ़ने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन कुछ समझ नहीं पा रहा। आपकी प्रेयर क्या है, कुछ पता नहीं, आप कहना क्या चाहते हैं.. कुछ पता नहीं?

Video : मध्यप्रदेश में बाढ़! 250 से ज्यादा लोगों की मौत

सीजेआई ने आगे कहा कि आपकी याचिका ऐसी नहीं है जिस पर सुनवाई की जा सके ? आपकी याचिका हम खरिज कर देते, लेकिन ऐसा करने से इस मामले में दायर कई और याचिकाओं पर असर पड़ेगा। वहीं इस मामले पर कोर्ट में अन्य याचिकाएन भी दायर कि गई है, जिनके लिए कोर्ट ने कहा है कि सभी 6 याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई होगी, हालांकि अभी तक तारीख तय नहीं कि गई है।

क्रिकेट के इस पूर्व बड़े ओपनर ने क्यों की खुदखुशी

Share.