INX Media Case : पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका

0

आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Cases ) में फंसे पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता पी. चिदंबरम (P Chidambaram ) जांच एजेंसियों के शिकंजे में हैं, जिसकी मुसीबत फिर बढ़ने वाली है। आज हुई सुनवाई में शीर्ष न्यायालय ने पी चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई से ही इनकार कर दिया(Supreme Court dismisses appeal filed by Congress leader P Chidambaram) । कोर्ट का कहना है कि ईडी की पूछताछ से बचने के लिए ये याचिका दायर की गई है, जो स्वीकार नहीं की जा सकती (INX Media case)। दिल्ली हाईकोर्ट के द्वारा अंतरिम जमानत रद्द होने के फैसले के खिलाफ दायर याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

पूर्व पीएम की SPG सुरक्षा हटाई, जानिए क्या होती है X, Y, Z और Z+ सुरक्षा

जानकारी के अनुसार,  पी. चिदंबरम द्वारा सीबीआई हिरासत के खिलाफ दायर याचिका पर अभी सुनवाई नहीं होगी, क्योंकि ये मामला अभी तक लिस्ट नहीं हो पाया है (INX Media case)। उनकी याचिका खारिज कर दी गई है। कोर्ट का कहना है कि अगर सीबीआई रिमांड के खिलाफ जो याचिका है अगर उसमें सुनवाई करनी है तो आपको रेगुलर जमानत के लिए याचिका दायर करनी होगी। कोर्ट ने निचली अदालत के लिए कहा कि नीचली अदालत बिना प्रभावित हुए मामले की सुनवाई करें।

पाकिस्तान के बारे अरुंधति रॉय ने कहा कुछ ऐसा कि हुई ट्रोल

वहीं मामले पर वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल का कहना है कि हमने इस मामले को मंगलवार को उठाया था, लेकिन तब नहीं सुना गया और अब ये मामला सुनने में आया है। अगर हमें कोर्ट तब सुन लेती तो हमें जमानत मिल जाती। मुझे कोर्ट मेन बोलने का मौका नहीं मिला। प्रक्रिया ऐसी चलेगी तो कैसे सुनवाई होगी। सीबीआई को पी. चिदंबरम की चार दिन की कस्टडी मिली थी।  राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने पी. चिदंबरम को जमानत देने से इनकार किया, अब उनकी हिरासत आज खत्म हो रही है। ऐसे में कहा जा रहा था कि सीबीआई पी. चिदंबरम की पांच दिन की और कस्टडी मांग सकती है। वहीं वकीलों का कहना है कि सीबीआई के पास कोई सबूत नहीं हैं, इसी वजह से उन्हें तुरंत छोड़ देना चाहिए।

मोदी भक्त मायावती ने विपक्ष के लिए कही बड़ी बात!

Share.