website counter widget

मुस्लिम पक्षकार ने कहा जो भी फैसला आएगा हमें मंजूर है:Ayodhya Case

0

अयोध्या: काफी लम्बे समय से लंबित पड़े आयोध्या विवाद मामले में आज यानी 16 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट(Supreme Court Of India) में सुनवाई पूरी हो चुकी है। और अब लोगों को इसके फैसले का बेसब्री से इन्तजार है। अयोध्या विवाद केस में राम जन्मभूमि(Ram Janambhoomi)  और बाबरी मस्जिद(Babri Mosque)  के मध्य जमीनी विवाद(Ayodhya Land Dispute) चल रहा था जिसकी सुनवाई आज पूरी हो चुकी है। और कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है। मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने सुनवाई पूरी होने के बाद कहा है की फैसला चाहे जो भी हमें मंजूर होगा। उम्मीद है फैसले के बाद अयोध्या में अब विकास होगा क्योकि इस मामले में पिछले 70 साल से सिर्फ सियासत ही हो रही है।

इकबाल अंसारी ने साफ़ शब्दों में कहा है कि , ‘अब इस मामले को लेकर कोई अन्य याचिका नहीं दायर करेंगे. हम हिंदुस्तान के मुसलमान हैं और हमारा एक ही मान है, जो भी फैसला आएगा पक्ष हो या विपक्ष उसे इकबाल अंसारी स्वीकार करेंगे.’  और लोगों को भी शांति से सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करना चाहिए. हम हमेशा से ही देश की तरक्की चाहते हैं.

दशकों पुराने अयोध्या विवाद कि ऐतिहासिक बहस आज आखिरकार पूरी हो गई. 40 दिनों तक चली इस सुनवाई के बाद संविधान पीठ ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया और सभी पक्षों से कहा कि वे मोल्डिंग ऑफ़ रिलीफ पर 3 दिनों में कोर्ट को लिखित जवाब दें. बहस पूरी होने के बाद हिंदू महासभा के वकील वरुण सिन्हा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. अब ये साफ है कि इस मामले में 23 दिन के भीतर फैसला आ जाएगा.

-Mradul tripathi

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.