Video : ट्रेन में नहीं मिली जगह तो इंजन पर चढ़े लाखों लोग

0

बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती (Bihar Police Constable Recruitment) के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। दरअसल बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल (Bihar Police Constable Video) के लिए 11 हजार 8 सौ पदों पर आवेदन मंगाए गए थे। इन 11800 पदों के लिए देश भर से 17 लाख लोगों ने आवेदन किए थे। वहीं बिहार में आयोजित में इस परीक्षा से जुड़ा एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वैसे तो कुछ ख़ास नहीं है लेकिन इसका नज़ारा देख हर कोई हैरान है। दरअसल जब भी देश में कहीं भी इस तरह की कोई परीक्षा आयोजित की जाती है तो वहां स्टेशन पर अक्सर ऐसे हालात देखने को मिल जाते हैं लेकिन उसे कोई शायद कैमरे में कैद नहीं करता इसलिए यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

Salute to Police: इन संदेशों से आप भी करें पुलिस को सलाम

सबसे पहले तो आपको बता दें की इस वीडियो (Bihar Police Constable Video) को किसी और ने नहीं बल्कि “मसान” फिल्म (Masan movie) के निर्देशक नीरज घेवन (Director Neeraj Ghaywan) ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। इस वीडियो में साफ़ नज़र आ रहा है कि परीक्षा देने के बाद लौट रहे युवाओं की तादात कितनी ज्यादा है। अत्यधिक संख्या में युवा प्लेटफॉर्म पर मौजूद है। इन परीक्षार्थियों की संख्या इतनी ज्यादा है कि इन्हे ट्रेन के अंदर जगह ही नहीं मिली तो मजबूरन उन्हें दरवाजे और ट्रेन के इंजन पर चढ़ना पड़ा। नीरज घेवन (Neeraj Ghaywan) के इस वीडियो ने लोगों का खूब ध्यान खींचा है। नीरज द्वारा (Neeraj Ghaywan) शेयर किए गए इस वीडियो पर कई यूजर्स ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं।

Hyderabad Police Rapist Encounter Video : सीन रिक्रिएट, हमला और एंकाउंटर का जानिए पूरा घटनाक्रम

गौरतलब है कि नीरज घेवन (Neeraj Ghaywan) ने इस वीडियो (Bihar Police Constable Video) को शेयर करते हुए कैप्शन लिखा, “11800 बिहार पुलिस कॉन्सटेबल पद 17 लाख आवेदनकर्ता। पटना से परीक्षा देकर लौट रहे छात्र।” यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और इस पर लगातार प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं। आवेदनकर्ताओं की संख्या इतनी ज्यादा है कि उन्हें ट्रेन के इंजन पर चढ़ना पड़ा और इंजन पर सभी परीक्षार्थी चढ़े हुए इस वीडियो में नज़र आ रहे हैं। इसके अलावा इन परीक्षार्थियों की संख्या इतनी ज्यादा होने से ट्रेन के अन्य यात्रियों को काफी परेशानियां उठानी पड़ीं। सिर्फ सामान्य क्लास के यात्रियों को नहीं बल्कि रिजर्वेशन वाले यात्रियों को भी काफी मुश्किलें आईं।

Bihar Police Recruitment 2019 : 69100 तक वेतन पाने का मौका  

Prabhat jain

Share.