website counter widget

स्टूडेंट के सवाल पर शशि थरूर का ऐसा जवाब Video viral

0

केरल के तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) से कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) हमेशा अपने सोशल मीडिया पोस्ट से सुर्खिया में रहते है। इस बीच शशि थरूर ने सोमवार को एक पोस्ट किया था जिसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमे वह किसी स्टूडेंट को सीख देते नजर आ रहे है। इस वीडियो में एक छात्र उनसे खुद को एक नया शब्द सिखाने के लिए कह रहा है. शशि थरूर ने जो जवाब उस स्टूडेंट को दिया है, उससे पता चलता है की अंग्रेजी शब्दाबली में शशि थरूर को महारत हासिल है।

जानकारी के अनुसार शशि थरूर द्वारा सोमवार को ट्वीट किए इस वीडियो में एक छात्र को थरूर से एक नया शब्द सिखाने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है. इसका जो जवाब शशि थरूर ने दिया सोशल मीडिया (Social Media) पर लोग उसे जमकर पसंद कर रहे हैं. इस ट्वीट को लिखते हुए कांग्रेस सांसद ने यह भी लिखा है कि ‘एक शब्दावली का फव्वारा (a fount of exotic vocabulary) जैसी मेरी पहचान को देखते हुए पूछे गए एक नए शब्द पर मेरा जवाब’.

थरूर ने स्टूडेंट के नए शब्द के जवाब में कहा- ‘रीड’ (Read) मतलब पढ़ो. ट्वीट किए वीडियो में उन्हें कहते हुए सुना जा सकता है कि यह केवल विस्तृत पढ़ाई ही थी जिसने उन्हें शब्दावली दी. उन्होंने इस पर भी जोर दिया कि लोग जो भी सोचें, वे शायद ही कभी शब्दकोष (Dictionary) खोलकर किसी शब्द का मतलब देखते हैं. थरूर ने कहा कि बहुत ज्यादा पढ़ने से किसी शब्द और उसके प्रयोग को समझने में मदद मिलती है. सोशल मीडिया पर थरूर का यह जवाब काफी पसंद किया जा रहा है. शशि थरूर ने ये भी बताया की मुझे बचपन में आस्थमा था इसलिए बाहर निकलना मना था. इसलिए घर के अंदर किताबे ही मेरी बाहर की दुनिया था। मुझे जो भी मिलता था मई पढ़ डालता था इसी से मैंने अपने शब्दकोष को मजबूत किया इसलिए मै आप सब से भी कहता हूँ पढ़ो पढ़ो और सिर्फ पढ़ो।

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.