website counter widget

मांसाहारी गाय को शाकाहारी बनाएगी सरकार

0

पणजी: भारत में गाय को सबसे पवित्र माना जाता है और इसे माता का दर्जा दिया जाता है. गाय भारत में करोडो हिन्दुओं की आस्था का प्रतीक है (Cattle Turning Non Vegetarian)। लेकिन हाल ही में गोवा के एक मंत्री ने गाय पर चौकाने वाला बयान दिया है. इस बयान से करोडो लोगों की आस्था आहत हुई है। गोवा के मंत्री ने इस बयान में गाय को मांसाहारी बताया है।

हनी ट्रैप मामले में कोर्ट को MP सरकार पर नहीं भरोसा!

जानकारी के अनुसार गोवा के मंत्री माइकल लोबो (Michael Lobo) ने गायों को लेकर दिए गए विवादित बयान में कहा है कि गोवा में आवारा गाय इंसानो के द्वारा फेके गए मुर्गा और मछली खा रही हैं (Cattle Turning Non Vegetarian). हम इन गायों का इलाज कराकर सभी को शाकाहारी बनाएंगे. मंत्री ने साथ ही कहा इन आवारा गायों को जब गौशाला में लाया गया तब हमें इन गायों की आदत के बारे में पता चला , मंत्री ने कहा कि कचरे में फेंके गए मांसाहारी भोजन मुर्गा और मछली को खाने से गायों की आदत बदली है.

आपके भी हैं 2 से ज्यादा बच्चे तो नहीं मलेगी सरकारी नौकरी

उत्तरी गोवा जिले के अरपोरा गांव में एक कार्यक्रम के दौरान मंत्री माइकल लोबो (Goa Minister Michael Lobo) कहा कलंगुट क्षेत्र से लगभग 76 आवारा गायों को गोशाला ले कर आए और उनकी देखभाल शुरू की. यहाँ देखभाल के दौरान हमें यह महसूस हुआ की गाय मांसाहारी हो चुकी है। क्योंकि जब हमने उन्हें खाने के लिए घास और चारा दिया तो वह नहीं खा रही थी. उसके बाद हमने गायों को चना और विशेष खाद्य पदार्थ भी खिलाने कोशिश की लेकिन गायों ने इसे भी नहीं खाया।  माइकल लोबो ने आगे कहा कि अब मांसाहारी गायों का इलाज शुरू कर दिया गया है. और गायों को शाकाहारी बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘हम हमेशा कहते हैं कि मवेशी शाकाहारी होते हैं, लेकिन कलंगुट के ये मवेशी मांसाहारी हैं. गौशाला संचालक इस समस्या का सामना कर रहे हैं.’’ मंत्री ने बताया कि गौशाला चलाने वालों ने पशु चिकित्सकों से सहायता मांगी है.

पाकिस्तान के कारण नहीं सुलझ पा रहा कश्मीर मसला

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.