मुंबई एयरपोर्ट पर NDTV के संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी को रोका

0

नई दिल्ली टेलीविज़न लिमिटेड (NDTV) के संस्थापकों प्रणय राय और राधिका रॉय पर हाल ही में सिक्योरिटीज़ एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) ने बड़ी कार्रवाई की थी। सेबी ने दोनों प्रमोटर्स को दो सालों तक शेयर बाज़ार से दूर रखने का आदेश जारी किया था। प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय (NDTV Promoters Prannoy Roy Detained At Mumbai Airport) पर NDTV के निदेशक (Director ) या कोई भी अन्य प्रबंधकीय पद (Managerial Position) लेने पर भी रोक लगा दी गई थी।

Arun Jaitley On Ventilator : उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू पहुंचे एम्स

अब खबर सामने आ रही है कि नई दिल्ली टेलीविज़न लिमिटेड (Prannoy Roy Detained At Mumbai Airport) के संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय देश छोड़ कर विदेश जाने के लिए मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे थे। हालांकि दोनों को विदेश जाने से रोक दिया गया। मुंबई एयरपोर्ट पर दोनों संस्थापकों प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय को रोका गया।

इस बात की जानकारी कम्पनी की तरफ से जारी की गई। नई दिल्ली टेलीविज़न लिमिटेड (NDTV) ने एक बयान जारी कर कहा कि, कंपनी के दोनों सस्थापकों प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय को भ्रष्टाचार के फर्जी और पूरी तरह से निराधार मामले में रोका गया है। उन्हें विदेश जाने की अनुमति प्रदान नहीं की गई।

Video : सेवानिवृत्त DCP ने 30 साल बाद उगला हिरासत में हत्या का राज

गौरतलब है कि दोनों संस्थापकों से सेबी को आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) से लिए लोन से जुड़ी प्रमुख सूचनाएं नहीं दी थीं। इसके बाद दोनों पति-पति पर सेबी ने शिकंजा कस लिया था। गौरतलब है कि दोनों पति-पत्नी ने मिलकर साल 1988 में नई दिल्ली टेलीविज़न लिमिटेड (Prannoy Roy Detained At Mumbai Airport) की स्थापना की थी।

BJP Leader Arun Jaitley की हालत गंभीर, AIIMS में भर्ती

इस मामले में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने भी एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “मैंने NDTV के संस्थापक रॉय के लिए लुकआउट नोटिस की मांग करते हुए ट्वीट किया था। सीबीआई ने कार्रवाई की। आज रॉय ने दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होने की कोशिश की। उन्हें इंटरसेप्ट किया गया और बोर्डिंग से वंचित कर दिया गया।”

Share.