VIDEO : ईद की नमाज के बाद मचा घमासान, पत्थरबाजी, तोड़फोड़ और…

0

कल यानी बुधवार को पूरी दुनिया में ईद की खुशियां मनाई गई। इसी ख़ुशी के मौके पर जब राजधानी दिल्ली में नमाज पढ़ी जा रही थी तब विवाद हो गया। यह विवाद देखते ही देखते बढ़ गया और पत्थरबाजी शुरू हो गई। इसके बाद सैकड़ों की तादाद में लोग हंगामा करने लगे। मामला पूर्वी दिल्ली के खुरेजी इलाके का है। वहां मस्जिद में नमाज अदा करने के लिए एकत्र हुई नमाजियों की भीड़ को एक तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी। हादसे के बाद कार चालक मौके से फरार हो गया, लेकिन मौके पर हंगामा बढ़ गया। इसके बाद लोगों ने जगतपुरी थाने का घेराव कर दिया और तोड़फोड़ की।

मप्र के देवास में पेड़ से लटका प्रेमी युगल

अब इन कमिटियों से बाहर राजनाथ सिंह

जानकारी के अनुसार, नमाजियों की भीड़ ने आसपास से गुरजने वाले वाहनों पर भी पथराव किया। इस घटना में डीटीसी की बस सहित चार वाहन क्षतिग्रस्त हुए। वहीँ कई लोग घायल भी हो गए। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि जगतपुरी के खुरेजी क्षेत्र में साढ़े दस बजे लोग नमाज अदा करने के लिए एकत्र हुए थे। सुरक्षा के लिए पुलिस ने बैरिकेड लगाए थे ताकि यातायात को सामान्य रखा जा सके। तभी पुलिस ने बैरिकेड हटाया और बेलगाम होंडा सिटी ने भीड़ को टक्कर मारी। मौके से आरोपी तो भागने में सफल हो गया, लेकिन वहां हंगामा बढ़ गया। बेकाबू भीड़ थाने से लेकर सड़क तक पथराव और तोड़फोड़ करने लगी।

https://twitter.com/ggiittiikkaa/status/1136484668499349505

हालातों को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को बुलाया गया और सभी वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने भीड़ को समझा कर शांत कराया। कार के नंबर के आधार पर मालिक की पहचान की जा रही हुई। पुलिस ने इस बारे में कहा कि मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी गई है। सलमान नाम के व्यक्ति  ने बताया कि 17 नमाजियों को चोट आई है। वहीँ इलाके के ज्वाइंट कमिश्नर आलोक कुमार का कहना है कि एक भी घायल अब तक सामने नहीं आया है। पुलिस टीम लगातार इलाके में लाउड स्पीकर के जरिये घायलों को सामने आने के लिए एनाउंसमेंट कर रही है।

‘लोकसभा में डिप्टी स्पीकर शिवसेना का हो, डिमांड नहीं हक ‘

Share.