Janmashtami 2019 : जन्माष्टमी पर मंदिर में मची भगदड़, कई की मौत

0

जन्माष्टमी (Janmashtami) का पर्व कई लोग आज यानि शुक्रवार को मना रहे हैं और कई लोग कल यानि शनिवार को मनाएंगे। ऐसे ही आज पश्चिम बंगाल (West Bengal) के उत्तर 24 परगना (North 24 Parganas) में भी यह पर्व बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया जा रहा था, लेकिन जश्न के बीच उस समय विघ्न आ गया, जब मंदिर में अधिक भीड़ के कारण भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में कई लोगों की मौत के बाद हंगामा मच गया।

भारत को परमाणु हमले की धमकी देने वाले पाकिस्तानी रेल मंत्री की पिटाई

जानकारी के अनुसार, जन्माष्टमी के पावन पर्व पर पश्चिम बंगाल (West Bengal) के उत्तर 24 परगना के कोचुआ इलाके में लोकनाथ बाबा मंदिर में मातम पसर गया। मंदिर में पूजा के दौरान भगदड़ मच गई, जिसके कारण चार लोगों की मौत और 26 लोग घायल हो गए। आनन-फानन में सभी  घायलों को अस्पताल ले जाया गया। गंभीर रूप से घायल 11 लोगों  को कोलकाता के नेशनल मेडिकल कॉलेज अस्पताल (National Medical College Hospital) पहुंचाया गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) घायलों को देखने अस्पताल पहुंची।

गरीबी से जूझ रहे पाकिस्तान को FATF ने किया ब्लैक लिस्ट, भिखारी बना पाक

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, लोकनाथ बाबा मंदिर में पूजा करने वालों की भीड़ लगी थी। वहाँ लगातार हो रही बारिश के कारण मंदिर के नजदीक बनी एक दीवार गिर पड़ी। इसके बाद अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने के बाद पूलिस मौके पर पहुंची। पुलिस और मौके पर माजूद लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं घायलों को अस्पताल देखने पहुंची सीएम ने मृतकों के परिवार को 5 लाख, घायलों को 1 लाख और जिन लोगों को चोट आई है उन्हें 50 हज़ार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। सीएम के बाद कई बड़े नेता घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे रहे हैं।

मुस्लिमों ने तिरंगा लेकर किया पीएम मोदी का स्वागत, बौखलाया पाकिस्तान

Share.