सरकारी बस में मिले एक करोड़ रुपए

0

पूरे देश में लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019) को लेकर आचार संहिता लागू है। आचार संहिता के बाद से सभी शहरों में जांच के दौरान भारी मात्रा में नकदी बरामद हो रही है। लोकसभा चुनाव की तैयारियां बड़ी जोर-शोर से चल रही हैं। इस दौरान आंध्रप्रदेश राज्य में पुलिस ने सरकारी बस के अंदर से 1 करोड़ रुपए की नकदी बरामद की है। दरअसल राज्य परिवहन की बस के अंदर से पुलिस को काले बैग में रखी नकदी मिली। इस बैग को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। जब बैग खुला तो पुलिस वालों के होश फाख्ता हो गए। कैश गिनने के पुलिस को मशीन बुलवानी पड़ी।

दरअसल राज्य के श्रीकाकुलम जिले में वाहन चेकिंग के दौरान श्रीकाकुलम पुलिस को राज्य परिवहन निगम की बस में एक काले रंग का बैग बरामद हुआ। बैग खोला तो पाया उसमे भारी मात्रा में नोट भरे पड़े थे। नोटों की संख्या इतनी ज्यादा थी की उनको गिनने के लिए पुलिस को मशीन बुलवानी पड़ गई। शुरूआती अनुमान में पुलिस को बैग में 2 करोड़ की नकदी होने की आशंका थी। लेकिन जब इसकी गिनती की गई तो रकम 1 करोड़ ही निकली। अब पुलिस इस जांच में जुट गई है कि, आखिर इतनी बड़ी रकम कौन और किसके लिए लेकर जा रहा था। हालांकि संबंध में अभी कोई जानकारी हाथ नहीं लगी है। पुलिस ने नकदी जब्त कर मामला दर्ज कर लिया है और कार्रवाई शुरू कर दी है।

Andhra Pradesh Four bags filled with notes lying in unclaimed condition from the government bus recovered machine was commissioned for counting

जैसे-जैसे चुनाव की तारीख करीब आती जा रही हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक दलों की हलचलें पूरे देश में बढ़ती जा रही हैं। इस बार के लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग भी बेहद सख्त है। चुनाव आयोग हर एक दल और हर एक नेता पर पैनी नज़र रखे हुए हैं। नेता भी बहुत सम्भल कर और फूंक-फूंक कर अपने कदम रख रहे हैं। लेकिन चुनाव आयोग की स्पेशल टीम ने हाल ही में तमिलनाडु से भारी मात्रा में कैश बरामद किया था। हालांकि सिर्फ दक्षिण भारत के राज्यों से नहीं बल्कि देश भर के कई राज्यों से चुनाव आयोग ने नकदी और काला धन बरामद किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक चुनाव आयोग करीब 250 करोड़ रुपए जब्त कर चुका है।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.