website counter widget

स्पाइस जेट के लैंडिंग गियर में फंसने से मौत

0

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में हाल ही में एक बड़ा हादसा हो गया। बंगाल की राजधानी के कोलकाता (Kolkata) के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (Netaji Subhash Chandra Bose International Airport) पर फ्लाइट मेनटेनेंस स्टाफ की दर्दनाक मौत के बाद हंगामा मच गया। टेक्नीशियन विमान में लैंडिग गियर के दरवाजे में फंस गया था। जिस वजह से उसकी जान चली गई। फायर ब्रिगेड की मदद से उसके शरीर को लैंडिंग गियर से बाहर निकाला गया।

Operation Thirst : रेलवे स्‍टेशनों पर पानी के नाम पर बेचा जा रहा ज़हर

जानकारी के अनुसार, स्पाइस जेट (SpiceJet ) की एटीआर फ्लाइट के कर्मचारी को मेनटेनेंस के दौरान फ्लाइट के हाईड्रोलिक प्रेशर ने इतनी तेजी से खींचा की उसकी मौत हो गई।  इस कर्मचारी का शरीर विमान के निचले हिस्से में फंस गया। कर्मचारी का नाम रोहित पांडे था। 26 साल के टेक्निशियन रोहित वीरेंद्र पांडे एयरक्राफ्ट के ठीक नीचे हाईड्रोलिक फ्लैप में काम कर रहे थे, तभी प्लैप अचानक बंद हो गया और रोहित की गर्दन अंदर फंस गई। मौके पर मौजूद आपातकालीन कर्मियों ने उनके शव को निकालने की कोशिश की लेकिन असफल रहे।  रोहित के शरीर को एयरक्राफ्ट से काटकर अलग किया गया।

कांग्रेसियों का मन चूहे का और पैर चींटी के

शुरूआती जांच में यह बात सामने आई कि रोहित की मौत दम घुटने के कारण हुई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, जिसके बाद ही मौत की असली वजह सामने आ पाएगी। स्पाइसजेट ने इस घटना पर शोक जताते हुए कहा कि कोलकाता के हवाई अड्डे पर एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हमारे तकनीशियन रोहित पांडे का कल रात निधन हो गया। वह एक Q400 विमान के दाहिने हाथ मुख्य लैंडिंग गियर व्हील वेल एरिया में रख-रखाव का काम कर रहा था, जिसे एयरपोर्ट पर बे नंबर 32 में पार्क किया गया था। पिछले हफ्ते ही नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने स्पाइसजेट को नोटिस भेजा था. डीजीसीए ने स्पाइसजेट विमानों की विभिन्न लैंडिंग घटनाओं की जांच के बाद उसके स्तर पर चूक पाई थी।

मप्र की कांग्रेस सरकार का पहला बजट आज होगा पेश

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.