सपा के बड़े नेता की गोली मारकर हत्या

0

सपा (SP leader killed )के एक बड़े नेता की दिन दहाड़े गोली मार हत्या कर दी गई। इसके बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। उत्तर प्रदेश के महराजगंज  (Uttar Pradesh Maharajganj ) में जिला पंचायत सदस्य के बेटे व समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party Leader) के नेता जितेंद्र यादव (Jitendra Yadav) को अज्ञात लोगों ने गोली मार दी। इस घटना में जितेंद्र का एक साथी भी गंभीर रूप से घायल  हो गया, जिसे पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है (Samajwadi Party Leader Jitendra Yadav Murdered)।

Firing in CRPF Camp : जवान ने अफसर पर की फायरिंग, दो की मौत

घटना के बाद मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि कुछ दिन पहले भी मृतक जितेंद्र यादव के ऊपर जानलेवा हमला हुआ था, लेकिन पुलिस ने उसे कोई प्रोटेक्शन नहीं दिया (Samajwadi Party Leader Jitendra Yadav Murdered)। परिजनों की शिकायत है कि स्थानीय बीजेपी विधायक की शह पर यह फायरिंग हुई जिसमें जितेंद्र की हत्या कर दी गई। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया था, लेकिन परिजनों का कहना है कि कई बार पुलिस से रक्षा लगाने की गुहार लगाए जाने के बाद भी पुलिस ने  कोई मदद नहीं की, और अब सपा नेता की हत्या कर दी गई। परिजनों ने पुलिस द्वारा लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाया है। जितेंद्र यादव की पत्नी बबिता यादव ने पुलिस पर सुरक्षा न देने और अपराधियों को शह देने का आरोप लगाकर सड़क जाम कर विरोध जताया।

संसद पर हमले की साजिश को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम

इसके साथ ही सपा जिलाध्यक्ष ने भी आरोप लगाया है कि प्रदेश में आए दिन हत्याएं हो रही हैं और प्रदेश सरकार क्राइम रोकने को पूरी तरह से विफल है। घटना के बारे में  पुलिस ने बताया कि महराजगंज के पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के महुअवा चैराहे पर पहले से घात लगाकर बैठे अज्ञात बदमाशों ने सपा नेता और जिला पंचायत सदस्य के बेटे पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी और सभी बदमाश मौके से फरार हो गए। वहीं घटना के बाद सपा नेता को अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

Citizenship Amendment Bill आधी रात को लोकसभा में पास, अब राज्यसभा का रुख

        – Ranjita Pathare

Share.