Sonia Gandhi चुनी गईं पार्टी की नई अंतरिम अध्यक्ष

0

कांग्रेस के दिल्ली मुख्यालय में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक समाप्त हो गई है। बैठक में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद का फैसला आखिरकार ले लिया गया। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा देने के बाद से ही लगातार अध्यक्ष पद को लेकर खींचतान जारी थी। जहां पार्टी के समस्य कार्यकर्ता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को ही अध्यक्ष के रूप में वापस पाना चाहते थे वहीँ राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इस्तीफ़ा वापस लेने को तैयार नहीं थे। इसे में पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी (Congress Interim President Sonia Gandhi) को अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की थी।

ये बनेंगे कांग्रेस के नए अध्यक्ष!

Congress Interim President Sonia Gandhi :

Eid Al-Adha 2019 : देश भर में ईद का जश्न, जानिए जम्मू-कश्मीर के हालात

हालांकि कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने पार्टी के अध्यक्ष के रूप में सोनिया गांधी (Congress Interim President Sonia Gandhi) को चुना है। सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को दोबारा कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया है। यह फैसला 5 जोन के नेताओं ने किया हिअ। इससे पहले सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) साल 1998 से लेकर साल 2017 तक पार्टी की अध्यक्ष रह चुकी हैं। अब सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) कांग्रेस पार्टी की नई अंतरिम अध्यक्ष चुन्नी गई है।

इस वर्किंग कमेटी में 5 जोन के पार्टी नेता शामिल थे। सभी नेताओं ने देश के अन्य नेताओं के साथ पहले ही मुलाकात कर चर्चा कर ली थी। आज इस बैठक में अध्यक्ष पद पर फैसला लिया जाना था। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इस वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल नहीं हुए।

Eid Mubarak Whatsapp Status Videos : ऐसे दें ईद की बधाई, जानिए क्यों मनाई जाती है ईद

Share.