कांग्रेस के दो सांसद मेरी ओर बाहें चढ़ाकर बढ़े: स्मृति ईरानी

0

लोकसभा में शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर कांग्रेस सांसदों की टिप्पणी के बाद जमकर हंगामा हुआ. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद सहित बाकी दलों के सांसदों ने भी कांग्रेस सांसदों से माफी की मांग की. दरअसल, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी(Smriti Irani In Lok Sabha) जब लोकसभा में बोल रही थीं, तब ही कांग्रेस के दो सांसद डीन कुरियाकोस और टीएन प्रतापन ने कुछ टिप्पणी कर दी. इस दौरान स्मृति ईरानी और कांग्रेस के दोनों सांसदों के बीच नोकझोंक भी हुई.

स्मृति ईरानी के साथ नोकझोंक करने वाले कांग्रेस सांसद सस्पेंड!

आपको बता दें की स्मृति ईरानी (Smriti Irani In Lok Sabha) ने कांग्रेस (Congress) के दो सांसदों पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के दो सांसद (Congress Parliamentarian) बांह चढ़ाकर आक्रामक तरीके से मेरी ओर बढ़े. उन्होंने कहा, ‘क्या बीजेपी (BJP) की महिला सांसद होना मेरी गलती है. एक सांसद ने तो यहां तक कहा कि मैं बोल ही क्यों रही हूं. मैं स्तब्ध हूं. इस मामले में मुझे कुछ नहीं कहना.’

रेप के दोषियों को नहीं मिलेगी दया : राष्‍ट्रपति

इस पर ईरानी ने कहा कि उन्हें इस सदन का सदस्य होने के नाते अपनी बात रखने का अधिकार है. वह कांग्रेस सदस्यों से यह भी कहते सुनी गयीं कि वे उन पर चिल्ला नहीं सकते. इस बीच स्मृति ईरानी भी अपनी सीट से बाहर निकलकर आईं. राकांपा की सुप्रिया सुले एवं कुछ अन्य सदस्यों ने उत्तेजित कांग्रेस सदस्यों को बैठाने का प्रयास किया, वहीं केंद्रीय मंत्रियों प्रहलाद जोशी और प्रहलाद पटेल ने स्मृति ईरानी को बैठने का आग्रह किया। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस के दोनों सांसदों से माफी की मांग की है. उन्होंने दोनों सांसदों को सस्पेंड करने की भी मांग की. वहीं बीजेपी को बाकी दलों का भी साथ मिला है. उधर, कांग्रेस सांसदों की ओर से अधीर रंजन ने स्मृति ईरानी से माफी मांगी है. हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

साक्षी महाराज ने किया कुलदीप सिंह सेंगर को बर्थडे विश, मचा बवाल

-Mradul tripathi

Share.