ओडिशा में चालान की सारी हदें पार, लगा साढ़े 6 लाख का जुर्माना

0

1 सितम्बर से लागू हुए नए मोटर व्हीकल एक्ट ने वाहन मालिकों के नाक में दम कर रखा है। जिधर देखो उधर से आये दिन चालान की भारी भरकम रकम वसूल करने की खबरें आती है। कई मामलों में तो आजकल स्थिति ऐसी हो जाती है की चालान की रकम वाहन की कीमत से अधिक हो जाती है। लेकिन इसबार तो चालान ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए जी हां चालान की राशि इस बार हजारों में नहीं बल्कि पूरे साढ़े 6 लाख बताई गई है।


जानकारी के अनुसार ओडिशा के संबलपुर में ट्रैफिक नियम तोड़ने पर एक ट्रक के मालिक को 6,53,100 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. ओडिशा परिवहन विभाग (Odisha Transport Department) ने 7 ट्रैफिक नियमों को तोड़ने के तहत ट्रक मालिक को चालान की रसीद सौंपी है. ओडिशा (Odisha) में अब तक का सबसे बड़ा चालान काटा है.


जानकारी के अनुसार ट्रक मालिक शैलेश शंकर लाल गुप्ता पिछले 5 साल से टैक्स (Tax) नहीं भर रहे थे. साथ ही लगातार ट्रैफिक के कई निमयों का उल्लघंन किए जा रहे थे. परिवहन विभाग (Odisha Transport Department) ने जनरल ऑफेंस, हवा और ध्वनि प्रदूषण के मानकों का उल्लंघन, इंश्योरेंस समेत कई ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के तहत कुल मिलाकर 6 लाख 53 हजार 100 रुपये का जुर्मान लगाया है.

-Mradul tripathi

Share.