website counter widget

अब सिक्किम में भी बनने जा रही भाजपा सरकार

0

इस बार के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत के बाद केंद्र में एक बार फिर भाजपा की सरकार काबिज हुई। हालांकि अभी भी कई राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार सत्ता से दूर है। लेकिन कर्नाटक में कुमार स्वामी की सरकार गिरने के बाद वहां भी भाजपा सत्ता में काबिज हो गई है। अब सिक्किम में भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनना लगभग तय होते जा रहा है। सिक्किम की प्रमुख राजनीतिक पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF Ten MLA Joins BJP) के एक या दो नहीं बल्कि पूरे के पूरे 10 विधायकों ने पार्टी का दामन छोड़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया है।

पाकिस्तान के बाद अब श्रीलंका से भारत का युद्ध!

जी हां राजधानी दिल्ली में मंगलवार के दिन सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF Ten MLA Joins BJP) के 10 विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ग्रहण कर ली। अब सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग और 4 विधायकों को छोड़ बाकी सभी विधायक भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं। गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) अभी तक सिक्किम में अपना खाता तक नहीं खोल पाई है, लेकिन अब उसके पास 10 विधायक हो गए हैं। सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) पूर्वोत्तर के प्रमुख प्रदेश सिक्किम की सबसे प्रमुख और सबसे बड़ा राजनीतिक दल है। सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) ने 25 वर्षों तक सिक्किम पर राज किया है।

‘हिंदू पाकिस्तान’ वाले बयान पर थरूर की गिरफ्तारी

बौखलाए पाकिस्तान को ऐसे सबक सिखाएंगे भारतीय जवान

गौरतलब है कि सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF Ten MLA Joins BJP) के 10 विधायकों ने मंगलवार को बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा (Jagat Prakash Nadda) और महासचिव राम माधव (Ram Madhav) की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली। गौरतलब है कि साल 1993 में सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) का गठन किया गया था। इसका गठन सीएम पवन चामलिंग ने किया था। गठन के बाद से लगातार पार्टी 5 विधानसभा चुनावों में पूर्ण बहुमत के साथ जीत दर्ज करती आई है। हालांकि इस साल के चुनावों में SDF को हार का सामना करना पड़ा था।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.