जामिया के बाद शाहीन बाग में फिर चली गोली, आरोपी बोला- सिर्फ हिंदुओं की चलेगी

0

सीएए और एनआरसी (CAA-NRC) को लेकर दिल्ली के शाहीन बाग (Shot Again In Shaheen Bagh) में उस वक्त सनसनी मच गई जब एक हमलावर ने वहां गोली चला दी है। इससे पहले जामिया के इलाके में एक नाबलिग ने फायरिंग की थी। जामिया (Jamia Millia Islamia) के बाद अब शाहीन बाग में गोली चलने से लोगों में दहशत है। शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में पिछले कई दिनों से सीएए और एनआरसी के विरोध (CAA-NRC protest) में प्रदर्शन जारी है। इस प्रदर्शन में काफी ज्यादा महिलाएं शामिल हो रही हैं।

शाहीन बाग से ज़्यादा सुधीर और दीपक के मामले ने पकड़ा तूल

बताया जा रहा है कि शाहीन बाग़ में कपिल गुर्जर (Kapil Gujjar) नाम के शख्स ने गोलियां चलाईं है, पुलिस ने उसे अपनी हिरासत में ले लिया है. जानकारी के मुताबिक इस घटना में कोई भी घायल नहीं है, ऐसी वीडियो (Shot Again In Shaheen Bagh) सामने आई है जिसमें आरोपी खुद अपना नाम बता रहा है और खुद को दिल्ली के दल्लूपुरा इलाके का रहने वाला बताया है. इसी वीडियो में आरोपी कहता नज़र आता है- हमारे देश में किसी ओर की नहीं चलेगी, सिर्फ हिंदुओ की चलेगी. कपिल (Kapil Gujjar) को फिलहाल सरिता विहार थाने ले जाया गया है. जॉइंट सीपी देवेश श्रीवास्तव (Joint CP Devesh Srivastava) मौके पर मुआयना करने भी पहुंचे हैं.

‘असम को अलग कर देंगे’ वाले वीडियो पर भाजपा का पलटवार, शाहीन बाग को कहा ‘तौहीन बाग’

बता दें कि गुरुवार की दोपहर को जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) से राजघाट के बीच निकाले जाने वाले पैदल मार्च पर एक युवक ने गोली चला दी. (Shot Again In Shaheen Bagh) इसमें एक छात्र घायल भी हो गया था. पुलिस ने बताया कि गोली चलाने वाला युवक जसोला की तरफ से आया. उसने सरिता विहार साइड के बैरिकेड पर आकर दो बार हवा में गोली चलाई. आपको बता दें कि सीएए और प्रस्तावित एनआरसी के खिलाफ (NRC Protest) एक महीने से ज्यादा वक्त से प्रदर्शनकारी दक्षिण-पूर्व दिल्ली के शाहीन बाग में धरने पर बैठे हुए हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक सरकार सीएए और एनआरसी को खत्म करने का फैसला नहीं करती है, तब तक वे अपना प्रदर्शन जारी रखें.

वहां मौजूद लोगों के अनुसार एक व्यक्ति ने उस स्थान पर (Shot Again In Shaheen Bagh), जहां लगभग एक महीने से सीएए के खिलाफ विरोध (CAA protest)  प्रदर्शन हो रहा है, मंच के पीछे से गोलीबारी की. व्यक्ति को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. गौरतलब है कि एक स्थानीय ठेकेदार कुछ दिन पहले एक बंदूक के साथ प्रदर्शन स्थल पर आया था और उसने लोगों से प्रदर्शन खत्म करने को कहा था. एक युवक ने बृहस्पतिवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) के बाहर सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी की थी जिसमें एक छात्र घायल हो गया था.

इससे पहले भी शाहीन बाग (Shot Again In Shaheen Bagh) में एक शख्स पिस्टल लहराया था जिसके बाद काफी बवाल हुआ था। पिस्टल लहराने वाले लुकमान ने बताया था कि वह शाहीन बाग में पिछले 30 सालों से रह रहा है। वह वहां प्रदर्शनकारियों से सड़क खोलने के लिए बोलने गया था। उसने बताया कि मैं हमेशा अपनी बंदूक अपने पास ही रखता हूं, किसी ने इसे देखा और निकाल लिया, मुझे नहीं पता कि यह कौन था। इसके बाद वहां अफवाह फैल गई थी कि प्रदर्शनकारियों को धमकाने के लिए युवक हाथ में पिस्तौल लेकर पहुंचा था।

Pakistan को Arvind Kejriwal का तमाचा

-Mradul tripathi

 

Share.