शिवसेना करेगी बीजेपी वालों की पिटाई ?

0

दिल्ली : नागरिकता संशोधित अधिनियम (Citizenship Amended Act 2019 ) के लागू होने के बाद देश में हिंसा भड़क (Jamia Protest Citizenship Amendment Act) चुकी है। कई राज्यों में सरकार के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है। लोग सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि इस बिल से देश को बांटने से साजिश की जा रही है। अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) तक पहुँच चुका है। इस बिल का समर्थन करने वाली शिवसेना अब बिल के विरोध में बीजेपी वालों की पिटाई की बात कह रही है।

CAB Protest : बिल का विरोध, ट्रेन-उड़ानें रद्द जानिए कैसे हैं पूर्वोत्तर के हालत

शिवसेना नेता संजय राऊत का विवादित बयान

अधिनियम के विरोध में  जामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Protest Citizenship Amendment Act 2019) में जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ। पुलिस वालों और छात्रों के बीच हाथापाई भी हुई।  प्रदर्शन  रोकने के लिए पुलिसवालों  ने छात्रों पर लाठीयों के साथ आँसू गैस के गोले भी  बरसाए। देशभर की अलग-अलग यूनिवर्सिटी के छात्र जामिया स्टूडेंट्स के समर्थन में उतर आए हैं। ऐसे ही शिवसेना भी छात्रों के साथ खड़ी है और इसके सतह ही शिवसेना ने भाजपा सरकार की आलोचना भी  की है। शिवसेना सांसद संजय राउत का कहना सरकार को स्टूडेंट्स की बात सुननी चाहिए। अगर नागरिकता कानून में कुछ खामिया हैं तो सबसे बात कर उन्हें दूर कर लिया गया होता तो देश नहीं जलता। अगर किसी और की सरकार होती तो हम सरकार को पीट देते। देश चलाने वाले हमारे नेताओं का यह कहना कि छात्र पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं यह सही नहीं है। बीजेपी शासित राज्य जल रहे हैं। इसके बाद राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हिंसा पर सर्वदलीय बैठक बुलाने की भी  मांग की है।

CAB के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका, मोदी सरकार वापस लेगी फैसला ?

(Jamia Protest Citizenship Amendment Act) मामले पर दिल्ली पुलिस का कहना है कि हिंसा फैला रहे लोगों को खेदड़ने के लिए उसकी तरफ से कार्रवाई की गई थी।  पुलिस ने इस कार्रवाई में 50 छात्रों को भी हिरासत में लिया था, लेकिन छात्रों को छोड़ने की मांग के साथ आईटीओ स्थिति दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर देर रात भारी संख्या में लोग विरोध प्रदर्शन करते रहे और तड़के करीब 4 बजे सभी छात्रों की रिहाई के बाद विरोध प्रदर्शन खत्म किया गया। अब फिर से छात्रों ने यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

Union Cabinet Meeting LIVE : क्या हट जाएगी धारा 35 ए और 370?

      – Ranjita Pathare 

 

Share.