website counter widget

अयोध्या पर फैसले के बाद  अब शिवसेना बनाएगी सरकार ?

0

अयोध्या मामले (Ayodhya Case Verdict) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) का फैसला आ गया है। कोर्ट ने यह माना कि विवादित जमीन पर रामलला का हक है। इस फैसले के साथ ही महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कोशिशें भी जारी हो गई है। फैसले के बाद शिवसेना (Shiv Sena) का नया नारा सामने आया है। शिवसेना के नेता संजय राउत (Sanjay Raut On Ram Mandir Verdict) ने हाल ही एक ट्वीट किया है, जिसके बाद से यह कहा जा रहा है कि अब जल्द ही महाराष्ट्र में सरकार का गठन हो जाएगा।

Ayodhya Ram Mandir Whatsapp Status : इन संदेशों के साथ एकता से मनाए जश्न

शिवसेना नेता संजय राऊत (Shiv Sena leader Sanjay Raut ) ने ट्वीट किया है कि पहले मंदिर फिर सरकार, अयोध्या में मंदिर, महाराष्ट्र में सरकार…जय श्रीराम महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन टूट की कगार पर खड़ा है(Sanjay Raut On Ram Mandir Verdict), जिसके चलते 24 अक्टूबर को चुनाव नतीजे आने के बाद से अब तक सरकार नहीं बन पाई है। वहीं अब शिवसेना का नया नाया सामने आया है, जिससे भाजपा की परेशानी और बढ़ सकती है। शिवसेना (Shiv Sena) ने सरकार गठन की लड़ाई को नया मोड़ दे दिया है और साफ कह दिया है कि पहले राम मंदिर बनेगा, फिर महाराष्ट्र में सरकार बनेगी। शुक्रवार को देवेंद्र फडणवीस ने अपना इस्तीफा राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी को सौंप दिया हैं। हालांकि नई सरकार का गठन होने तक देवेंद्र फडणवीस कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

Ayodhya Verdict : जानिए सुप्रीम कोर्ट में क्या-क्या हुआ ?

अयोध्या में बनेगा राम मंदिर

अयोध्या में राम मंदिर विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि विवादित जमीन पर मुस्लिम पक्ष अपना हक साबित नहीं कर पाया है। इसीलिए वहाँ पर राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा। कोर्ट ने सरकार को तीन महीने के अंदर निर्माण की रूपरेखा तैयार करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही कहा है कि केंद्र सरकार ट्रस्ट बनाकर मंदिर निर्माण करवाए। इसके साथ ही कोर्ट ने विवादित स्थान पर मुस्लिम पक्ष और निर्मोही अखाड़े के दावे को खारिज करते हुए मुस्लिम समाज को पाँच एकड़ जमीन देने का भी फैसला सुनाया।

Ayodhya Verdict Public Reaction : बनेगा राम मंदिर, सोशल मीडिया पर ऐसा है रिएक्शन

    – Ranjita Pathare 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.