website counter widget

महाराष्ट्र में शरद पवार के साथ सरकार बनाएगी शिवसेना!

0

महाराष्ट्र (Maharashtra ) में अब जल्द ही सरकार बनने वाली है, लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है कि प्रदेश में शिवसेना (Shiv Sena,), भाजपा(BJP) के साथ नहीं बल्कि एनसीपी (NCP ) और कांग्रेस (Congress ) के साथ मिलकर सरकार बनाने वाली है! अपनी शर्तों पर अड़ी शिवसेना, भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party ) के साथ अपनी वर्षों से चली आ रही मित्रता भुला सकती है। शारद पवार (Shard Pawar) की खामोशी और कांग्रेस कि कोशीशे इस बात की ओर इशारा कर रही है कि कहीं न कहीं राजनीति कि नई खिचड़ी पक रही है, जिसके बारे में जल्द ही पता चलेगा (Maharashtra Assembly)।

शिवसेना-भाजपा में खींचतान के बाद ये किसान बनेगा मुख्यमंत्री!

महाराष्ट्र (Maharashtra Assembly) में भाजपा-शिवसेना के बीच सरकार गठन को लेकर शुरू हुआ गतिरोध अपने चरम पर पहुँच चुका है। इसी के बीच अन्य विकल्पों को लेकर सरगर्मियां तेज हो गईं हैं। शिवसेना के नेता अब राकांपा सुप्रीमो शरद पवार से मुलाक़ात कर रहे हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थरोट, वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण और पृथ्वीराज चव्हाण ने भी शरद पवार से उनके आवास पर मुलाकात की। राजनीति के दिग्गजों  की मुलाक़ात के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं  कि प्रदेश में जल्द ही नई सरकार का उदय होने वाला है। शिवसेना नेता संजय राउत ने राकांपा सुप्रीमो शरद पवार से मिलने उनके निवास स्थान पर पहुंचे थे, जिसके बाद से यह लगभग तय ही हो गया है कि शिवसेना को अब भाजपा का साथ नहीं चाहिए।

महाराष्ट्र में CM तो शिवसेना का ही बनेगा!

शिवसेना बनाएगी सरकार

कांग्रेस (Congress) नेता पृथ्वीराज चह्वाण ने एक बार फिर शिवसेना को भड़काते हुए  बयान दिया है कि विधानसभा चुनाव में भाजपा सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है। इसके बावजूद यदि वह सरकार बनाने में अक्षम रहती है तो दूसरे बड़े दल के रूप में शिवसेना को मौका मिलना चाहिए (Maharashtra Assembly)। ऐसी स्थिति में यदि शिवसेना सरकार बनाने के लिए कांग्रेस से समर्थन मांगती है तो हम कांग्रेस आलाकमान से इस पर विचार करने को कहेंगे।  वहीं एनसीपी नेता शरद पवार का कहना है कि उन्होने अभी तक गठबंधन पर विचार नहीं  किया है, वे जनादेश के खिलाफ नहीं जाएँगे।

आदित्य बोले मुझे किसानों की चिंता, किसान बोला मुझे मुख्यमंत्री बनाओ

    – Ranjita Pathare 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.