website counter widget

महाराष्ट्र में भाजपा से अलग सरकार बनाएगी शिवसेना!

0

महाराष्ट्र (Maharashtra)  में सत्ता की गुत्थी सुलझने के बजाय और उलझती जा रही है। वर्षों से राजनीतिक मित्रता निभा रहे भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) और शिवसेना (Shiv Sena) अब  खुलकर एक दूसरे का विरोध कर रहे हैं, लेकिन अब कुछ लोगों का कहना है कि कुर्सी की इस लड़ाई में शिवसेना को निर्दलीय दलों का समर्थन मिलता जा रहा है। शिवसेना का दावा है कि वे जल्द ही प्रदेश में सरकार बनाने की तैयारी शुरू करेंगे (Government In Maharashtra)। वहीं भाजपा ने साफ कर दिया है कि वह किसी कीमत पर कार्यकाल बंटवारे और सीएम पद की मांग नहीं मानेगी।

अज्ञात वाहन ने 2 कारों में टक्कर मारी, 3 की मौत

शिवसेना बनाएँगी महाराष्ट्र की कुंडली

शिवसेना नेता संजय राउत का कहना है कि महाराष्ट्र की कुंडली तो हम ही बनाएंगे। कुंडली में कौन सा ग्रह कहां रखना है और कौन से तारे जमीन पर उतारने हैं, किस तारे को चमक देना है, इतनी ताकत आज भी शिवसेना के पास है (Government In Maharashtra)। इसके साथ ही उन्होने यह  भी दावा किया है कि  चार निर्दलीय विधायक मंजुला गावित, चंद्रकांत पाटिल, आशीष जायसवाल, नरेंद्र भोंडेकर ने शिवसेना को समर्थन देने का फैसला किया है। इसी के साथ जनशक्ति पार्टी के बच्चू काडु और राजकुमार पटेल व क्रांतिकारी शेतकारी पार्टी के शंकरराव गडख ने भी समर्थन देने का एलान किया है। शिवसेना के 56 विधायक जीते हैं और उसे पांच निर्दलियों ने समर्थन दिया है। इससे उनका संख्याबल 61 पहुंच गया है।

कश्‍मीर में बदले गए रेडियो स्‍टेशनों के नाम

अमित शाह निकालेंगे समाधान

राजनीतिक जगत के विशेषज्ञों का कहना है कि महाराष्ट्र के इस महसंग्राम का समाधान भाजपा के दिग्गज नेता और गृहमंत्री अमित शाह ही निकालेंगे। इसी हफ्ते भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच बैठक हो सकती है। फिलहाल दोनों दल मध्यस्थों के जरिए नई सरकार के गठन का ठोस रोडमैप तैयार करने में जुटे हैं। यह भी कहा जा रहा है कि भाजपा ने शिवसेना की सीएम पद की मांग ही नहीं ठुकराई है, बल्कि यह भी कहा है कि वह गृह, वित्त और कृषि जैसे विभाग अपने पास ही रखेगी और इसके बाद भी वह शिवसेना से समर्थन की उम्मीद जाता रही है।

महाराष्ट्र में शिवसेना के खिलाफ साजिश रच रही बीजेपी!

      – Ranjita Pathare 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.