website counter widget

जानें क्यों महाराष्ट्र में सरकार बनाने से चुकी शिवसेना!

0

महाराष्ट्र में सरकार (Government formation in Maharashtra ) बनाने में देरी हो रही है। चुनाव के परिणाम आने के बाद से राज्य में केवल कयासों का दौर चल रहा है। 17 नवंबर को सरकार बनाने के सपने देख रही शिवसेना को बड़ा झटका लगा है। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस (Shiv Sena, NCP and Congress alliance ) के साथ सरकार बनाने को तैयार दिख रही है, लेकिन फिर भी अभी तक कोई नए समीकरण नहीं बन पाए हैं। शिवसेना (Shivsena,  BJP alliance) के नेता ने अब तक सरकार नहीं बनाने का कारण बताया, इसके साथ ही उन्होने भाजपा पर निशाना भी साधा।

बस और ट्रक के बीच भिड़ंत, 10 लोगों की दर्दनाक मौत

महाराष्ट्र की स्थिति के लिए भाजपा जिम्मेदार

NDA से अलग हो चुकी शिवसेना (Shiv Sena) अभी भी महाराष्ट्र में सरकार नहीं बन पाने के लिए बीजेपी को ही जिम्मेदार बता रही है। इसी के साथ उसने कांग्रेस के गठबंधन में देरी का भी कारण बताया। शिवसेना नेता संजय राउत (Shiv Sena leader Sanjay Raut’s comment on BJP ) ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया, “तुम से पहले वो जो इक शख़्स यहां तख़्त-नशीं था, उस को भी अपने ख़ुदा होने पे इतना ही यक़ीं था ~ हबीब जालिब।” इसी के साथ शिवसेना के मुखपत्र सामना में भी शिवसेना ने भाजपा पर निशाना साधा। किसान आज भाजपा के साथ लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं। सामना मे लिखा कि किसानों को 25 हजार प्रति हेक्टेयर का मुआवजा दिया जाए,  जबकि अभी सिर्फ 8 हजार प्रति हेक्टेयर दिया जा रहा है। अब जब महाराष्ट्र की जनता ने भाजपा सरकार के लिए वोट नहीं दिया है, तो केंद्र सरकार को किसानों से बदला नहीं लेना चाहिए।

देश के 47वें चीफ जस्टिस बने शरद अरविंद बोबडे

विचारधारा रास्ते का रोड़ा

शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन (Shiv Sena-NCP-Congress alliance ) में विचारधारा बीच में आ रही है। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण (Former Maharashtra CM and senior Congress leader Prithviraj Chavan Statement ) ने भी इस बात को साफ-साफ कह दिया। उन्होने कहा कि हम ये समझने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस एक साथ आ सकते हैं या नहीं। सोमवार को शिवसेना और कांग्रेस नेताओं की एक बैठक है।  इस बैठक में ये तय किया जाएगा कि दोनों पार्टियां एक साथ आगे बढ़ सकती भी हैं या नहीं। वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि अलग-अलग विचारधारा की पार्टियों को एक साथ आने में वक्त लग रहा है, इसलिए सरकार बनाने में देरी हो रही है। राज्य में दिसंबर तक सरकार बनेगी।

फिर मारा गया बिन लादेन अभी तक 50 लोगों को मार चुका था

    – Ranjita Pathare 

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.