website counter widget

नए फॉर्मूले के साथ शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस में बनी बात

0

महाराष्ट्र (Maharashtra Government Formation ) में पिछले काफी दिनों से चल रहा घमासान अब खत्म होने वाला है। जल्द ही सूबे में नए फॉर्मूले (New formula to form government in Maharashtra ) के साथ सरकार बनने वाली है। अब अगले पाँच साल तक ‘शिराकां’ का राज्य में राज चलेगा। शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन (Shiv Sena-NCP-Congress Alliance ) पर बात बन गई है। नई सरकार के लिए सब कुछ तय हो गया है। राज्य में एक मुख्यमंत्री के साथ दो उप मुख्यमंत्री बनाए जाएँगे। इसी के साथ 15-14-13 का नया फॉर्मूला तैयार किया गया है। इस फॉर्मूले पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar ) और कांग्रेस की अन्तरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Interim President of Congress Sonia Gandhi ) के बीच भी चर्चा हो चुकी है।

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने शिवसेना पर लगाया बड़ा इल्जाम

शिवसेना का बनेगा मुख्यमंत्री

महाराष्ट्र में सरकार के लिए बने नए फॉर्मूले के अनुसार शिवसेना के उद्धव ठाकरे को अलगे पाँच साल तक मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। वहीं कांग्रेस और शिवसेना से एक-एक डिप्टी सीएम रहेंगे। नई सरकार दिसंबर में अपना कार्यकाल संभाल लेगी। वहीं एनसीपी के सूत्रों का कहना है कि एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) की सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से इस मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण को स्पीकर का पद दिया जा सकता है।

आयोध्या फैंसले के बाद राम बारात में पीएम मोदी और सीएम योगी बने बाराती!

कांग्रेस और एनसीपी की बैठक टली

जहां एक ओर यह बात कही जा रही है कि राज्य में शिवसेन-एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बन सकती है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस और एनसीपी नेताओं के बीच होने वाली बैठक को टाल दिया गया है। एनसीपी नेताओं का कहना है कि आज कांग्रेस के कई नेता इंदिरा गांधी से जुड़े कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं, ऐसे में जो बैठक आज होनी थी अब वह कल होगी। शरद पवार और सोनिया गांधी की बैठक में ये फैसला हुआ था कि दोनों पार्टियों के नेता बैठक में बात कर आगे की रणनीति तय करेंगे।

SBI लाया खुशखबरी, SBI के ATM कार्ड से जनरल स्टोर पर मिलेगा कैश

    – Ranjita Pathare 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.