महाराष्ट्र में बनेगी शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की सरकार!

0

महाराष्ट्र (Maharashtra ) में सत्ता के लिए महाभारत अभी भी जारी है। विधानसभा चुनाव के परिणाम (Maharashtra Assembly Election Results) आए 19 दिन हो गए, लेकिन अभी तक सियासी उठापटक खत्म नहीं हुई है। राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया है, लेकिन फिर भी राजनीतिक दल अपने-अपने समीकरण बनाने में लगे हुए हैं। अब कांग्रेस और राकांपा ने न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाने के लिए 5-5 नेताओं की एक कमेटी बनाई, जो शिवसेना और एनसीपी- शिवसेना के साथ गठबंधन पर काम करेगी। कमेटी में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, मानिकराव ठाकरे, बालासाहेब थोराट और विजय वादेत्तिवार को शामिल किया गया है।

कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान का बड़ा फैसला!

महाराष्ट्र मे सत्ता के लिए जारी उठापटक और नेताओं की लगातार बैठक ने ये इशारा तो कर दिया है कि राजनीति (Politics) में कुछ भी संभव है और जल्द ही इसका नमूना भी देखने को मिल सकता है। जब शिवसेना ने बीजेपी के साथ छोड़ा था तो कई लोग चौंक गए थे, लेकिन अब जब विपरीत विचारों वाली पार्टियां साथ में आ रही है तो लोग और ज्यादा चौंक गए हैं। अस्पताल में संजय राउत से मिलने कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण बालासाहेब थोराट, माणिकराव ठाकरे पहुंचे। इसके बाद थोराट ने कहा कि वे सभी उनकी सेहत का हालचाल लेने के लिए यहां आए थे। उनके जाने के कुछ ही देर बाद ही संजय राउत को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

Supreme Court Under RTI Act : RTI के दायरे में आएगा सीजेआई का दफ्तर

हमने नहीं छोड़ा भाजपा का साथ

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे का कहना है कि उन्होने बीजेपी का साथ नहीं छोड़ा है। उन्होने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा था कि उनकी पार्टी ने भाजपा का साथ नहीं छोड़ा है। हमारी राकांपा-कांग्रेस के साथ बातचीत जारी है। ये राजनीति है। राज्यपाल ने हमें 6 महीने का समय दिया है। अगर भाजपा-शिवसेना का रिश्ता खत्म हुआ होगा तो उन्होंने खत्म किया होगा। जो बात उस वक्त तय हुई थी उस पर अमल करो यही हमारी मांग है। हम तीन पार्टी (शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस) साथ आना चाहते हैं, लेकिन हमें वक़्त नहीं दिया गया। हमने राज्यपाल से कहा था कि सरकार बनाने के लिए चर्चा की जरूरत है। हमने सिर्फ 48 घंटे मांगे थे लेकिन राज्यपाल ने राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की और अब हमें 6 महीने का वक्त मिल गया।

बच्चों को ले जा रहे ऑटो रिक्शा को ट्रक ने मारी टक्कर

   – Ranjita Pathare 

Share.