राम मंदिर के लिए बनेगा विशेष कानून

0

कई राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2019 ) होने वाले हैं और ऐसे में अब फिर से राम मंदिर का मुद्दा उठ गया है। अब कहा जा रहा है कि जल्द ही राम मंदिर (Ram temple) की आधारशीला रखी जाएगी और इसके लिए विशेष कानून (Special Law) का भी निर्माण किया जाएगा। महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2019) के बीच शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Shiv Sena President Uddhav Thackeray) ने यह बयान दिया है।

मोदी-जिनपिंग की बैठक से पहले चीन का शांति सुझाव

दशहरा रैली (Dussehra rally) में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Shiv Sena President Uddhav Thackeray) ने देश में समान नागरिक संहिता कानून लागू करने और विशेष कानून बनाकर अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण की शुरुआत करने की मांग सरकार से की। ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा है कि राम मंदिर पर बयान ना दें। कोर्ट में केस है लेकिन हमारी मांग है कि विशेष कानून बनाया जाय और अयोध्या में भगवान श्री राम का मंदिर बनाया जाय और हमने मंदिर बनाने का वचन दे दिया है तो मंदिर बनाकर रहेंगे। राम मंदिर पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। राम मंदिर बनाने का वादा पूरा होना चाहिए।

मुसीबत में फंसी लोगों को पाकिस्तान भेजने वाली भाजपा नेत्री

शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय राउत भी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में देरी और मंदिर निर्माण की शिवसेना की कोशिश और हर एक ईंट पर उद्धव ठाकरे और शिवसेना की छाप पड़ने का भाषण करते नजर आये। शिवसेना (Shiv Sena) और भाजपा (BJP) के बीच गठबंधन हो गया है। पहले काफी समय तक दोनों दलों के बीच मेँ सीट के बँटवारे को लेकर घमासान मचा हुआ था। अब जब सीटों का बंटवारा हो चुका है तो दोनों के बीच मुख्यमंत्री के पद के लिए बयान बाजी चल रही है। वहीं अब यह भी कहा जा रहा है कि प्रदेश में हमेशा बड़े भाई की भूमिका अदा करती आई शिवसेना का बीजेपी के सामने छोटा कद होते जा रहा है।

दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के दौरान नदी में डूबे 10 लोग

  – Ranjita Pathare 

 

 

Share.