website counter widget

महाराष्ट्र में कांग्रेस संग सरकार बनाएगी शिवसेना!

0

महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में गर्मजोशी अभी भी बनी हुई है। हिन्दुत्व की राह पर चलने वाली भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) और शिवसेना (Shiv Sena) की लंबी मित्रता अब सत्ता के लिए टूटने वाली है! राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि बीजेपी (BJP) यदि शिवसेना की सारी शर्ते नहीं मानती है, तो वे एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाएगी। भाजपा से डरी शिवसेना ने नया प्लान बना लिया है (Maharashtra Government Formation)। इस नए प्लान के अनुसार शिवसेना ढाई साल के लिए नहीं बल्कि पाँच साल के लिए अपनी पार्टी का मुख्यमंत्री बना सकती है!

भाजपा ने कांग्रेस विधायकों को दिया 25 से 50 करोड़ का ऑफर!

शिवसेना को पार्टी टूटने का डर

शिवसेना को अभी भी यह भय सता रहा है कि भाजपा उनके विधायक को खरीद सकती है। इस डर का नतीजा यह हुआ कि शिवसेना ने सारे विधायकों को बांद्रा के होटल में पहुंचा दिया और सभी के फोन जब्त कर लिए गए हैं। शिवसेना के डर को कांग्रेस के एक बयान के बाद और हवा मिल गई है। कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि विधायक खरीदना भाजपा की पुरानी आदत है। वह सत्ता हासिल  करने के लिए अक्सर ऐसा करती है। वहीं शिवसेना के नेता संजय राऊत का कहना है कि  भाजपा स्वयं भी सरकार नहीं बनाना चाहती और न ही दूसरे को सरकार बनाने दे रही है। भाजपा के पास बहुमत नहीं है इसलिए वह सरकार नहीं बना पा रही है। शिवसेना को धमकी या ब्लैकमेल नहीं किया जा सकता। जिन लोगों के पास सत्ता होती है वही साम, दाम, दंड और भेद का इस्तेमाल करते हैं। जनता की जनभावना है कि मुख्यमंत्री शिव सेना का हो।

भूकंप से पांच लोगों की मौत, 120 घायल

कांग्रेस संग सरकार बनाएगी शिवसेना!

एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) ने भले ही प्रेस कान्फ्रेंस में यह साफ कर दिया हो कि वे शिवसेना के साथ  गठबंधन की सरकार नहीं बनाएगी, लेकिन अभी भी शिवसेना (Shiv Sena) इसी उम्मीदव पर बैठी है कि यदि बीजेपी ने उसका साथ नहीं दिया, उसकी शर्ते  नहीं मानी तो वह  एनसीपी और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने की कोशिश करेगी और अपना ठाकरे परिवारके सदस्य का मुख्यमंत्री बनने का सपना पूरा करेगी।

हिन्दू विश्वविद्यालय में मुस्लिम टीचर क्यो ? मचा घमासान

    – Ranjita Pathare

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.