website counter widget

सावरकर मामले पर बीजेपी पर बरसी शिवसेना

0

महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव (Maharashtra assembly elections 2019 ) के प्रचार-प्रसार में इस बार वीर सावरकर को लेकर राजनीति गर्म हो गई है। भाजपा (Bharatiya Janata Party)  ने अपने घोषणा पत्र में सावरकर (Savarkar) को भारत रत्न दिलाने की मांग की है, जिसके बाद से ही हंगमा शुरू हो गया है (Bharat Ratna For Veer Savarkar)। अब भाजपा का सहयोगी दल शिवसेना (Shiv Sena) भी वीर सावरकर (Veer Savarkar) को भारत रत्न (Bharat Ratna) दिलाने के मामले पर अपनी भड़ास निकाल रहा है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र में सम्पादकीय के माध्यम से भाजपा पर निशाना साधा।

Kamlesh Tiwari Murder Case : बीजेपी ने कराई कमलेश तिवारी की हत्या!

सावरकर को पहले क्यो नहीं दिया भारत रत्न

सामना में शिवसेना ने भाजपा पर निशाना साधते हुए लिखा है कि भाजपा को चुनाव के समय ही वीर सावरकर (Veer Savarkar) को भारत रत्न देना क्यो याद आया ? भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि हमें वोट करें, हम वीर सावरकर को भारत रत्न (Bharat Ratna) देने की सिफारिश करेंगे। भाजपा के घोषणा पत्र में ऐसा संदर्भ आना कलेशदायक है। गत 5 वर्षों में वीर सावरकर को ‘भारत रत्न’ पुरस्कार से गौरवान्वित करना चाहिए था, सरकार अपनी थी।

‘मिया भाई’ गाने पर थिरकते हुए नजर आये ओवैसी :Video viral

भाजपा कर रही सावरकर का अपमान

भाजपा पर निशाना साधते हुए सामना में आगे लिखा है कि अगर सावरकर से इतना प्रेम था तो पहले ही उन्‍हें भारत रत्‍न क्यों नहीं दिया?  हम पूछते हैं, सावरकर के इतने बुरे दिन आ गए हैं कि उन्हें सिफारिश की आवश्यकता हो? सावरकर को तो अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल में ही भारत रत्न मिल जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका, तो कम-से-कम मोदी के पहले या दूसरे कार्यकाल में तो उन्हें ‘भारत रत्न’ देकर सम्मानित करने में क्या हर्ज था? ऐसा भी नहीं हुआ। अब भाजपा के मुख्यमंत्री कहते हैं, हम सावरकर की सिफारिश करेंगे! ये सावरकर का अपमान है, ऐसा लोगों का कहना है।  इसके कारण सावरकर से प्रेम करने वाली करोड़ों जनता की श्रद्धा को ठेस लगी है।

    – Ranjita Pathare

Kamlesh Tiwari Murder Case : ISIS का कनेक्शन, एसआईटी का गठन

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.